logo-image

Bihar New: मधेपुरा, भोजपुर, दरभंगा, समस्तीपुर समेत कई जिलों को CM नीतीश ने दी करोड़ों की सौगात, पढ़िए-किसके हिस्से में क्या आया?

पटना स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से सीएम नीतीश कुमार द्वारा कुल 2,355.96 करोड़ रूपये लागत की कुल 55 योजनाओं का रिमोट के माध्यम से शिलान्यास किया.

Updated on: 23 Sep 2023, 10:06 PM

highlights

  • बिहार के कई जिलों को मिली करोड़ों की सौगात
  • शवदाह गृह सह मोक्षधाम योजनाओं का सीएम ने किया शिलान्यास
  • पेयजल आपूर्ति योजनाओं का भी किया शिलान्यास
  • पटना स्थिति इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम से किया सीएम ने शिलान्यास

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से विभिन्न जिलों में स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज योजनाओं, बिहार के विभिन्न शहरों में शवदाह गृह सह मोक्षधाम योजनाओं एवं पेयजल आपूर्ति योजनाओं का  शिलान्यास किया. पटना स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से सीएम नीतीश कुमार द्वारा कुल 2,355.96 करोड़ रूपये लागत की कुल 55 योजनाओं का रिमोट के माध्यम से शिलान्यास किया. इसके तहत विभिन्न जिलों में स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज योजनाओं, बिहार के विभिन्न शहरों में शवदाह गृह सह मोक्षधाम योजनाओं एवं पेयजल आपूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया गया.

ये भी पढ़ें-सैदपुर नाला का होगा जीर्णोद्धार, सीएम नीतीश ने किया शिलान्यास

सीएम नीतीश ने ट्वीट किया, 'पटना स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से 2,355.96 करोड़ रू० की लागत से कुल 55 योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके तहत विभिन्न जिलों में स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज योजनाओं, पेयजलापूर्ति योजनाओं एवं बिहार के 36 जिलों के 38 नगर निकायों में शवदाह गृह-सह-मोक्षधाम योजनाओं का शिलान्यास किया. इन योजनाओं के क्रियान्वयन से शहरी मूलभूत सुविधाओं में वृद्धि होगी, जलजमाव की समस्या से लोगों को मुक्ति मिलेगी तथा लोगों को काफी सुविधा होगी.
'

सीएम के द्वारा ने 586.44 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के विभिन्न शहरों में स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज एवं पेयजलापूर्ति की कुल 6 योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने पटना शहर में 1,283 करोड़ रुपये की लागत से स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज की कुल 10 योजनाओं का भी शिलान्यास किया.


सीएम नीतीश कुमार ने सात निश्चय -2 के तहत 226.72 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के 36 जिले के 38 नगर निकायों में शवदाह गृह सह मोक्षधाम की कुल 38 योजनाओं का शिलान्यास किया. इस  मौके पर सीएम नीतीश कुमार के साथ सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री  विजय कुमार चौधरी, सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव  दीपक कुमार, सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव डॉ० एस सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव  अरुणीश चावला, सीएम नीतीश कुमार के सचिव  अनुपम कुमार, पटना के प्रमंडलीय आयुक्त  कुमार रवि, पटना के जिलाधिकारी  चंद्रशेखर सिंह, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक  राजीव मिश्रा, पटना नगर निगम के आयुक्त  अनिमेष पराशर, बुडको के प्रबंध निदेशक  धर्मेंद्र कुमार समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मधेपुरा, भोजपुर, दरभंगा एवं समस्तीपुर के जिलाधिकारी, नगर आयुक्त एवं महापौर जुड़े हुए थे.