logo-image

Bihar News: कैमूर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, यहां बन रही थी बंदूकें

कैमूर पुलिस ने अधौरा थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. इस दौरान वहां से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने का सामान भी बरामद किया गया है.

Updated on: 10 Aug 2023, 09:25 AM

highlights

  • कैमूर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा
  • भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद
  • आरोपी पिता-पुत्र को भी किया गिरफ्तार

Kaimur:

कैमूर पुलिस ने अधौरा थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. इस दौरान वहां से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने का सामान भी बरामद किया गया है. पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री संचालक पिता-पुत्र को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यहां एक बार फिर नक्सली संगठन को सक्रिय करने की कोशिश हो रही थी. पुलिस ने नक्सली संगठन से जुड़े आपत्तिजनक पोस्टर भी बरामद किए हैं.

भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

पुलिस को इस अवैध मिनी गन फैक्ट्री से एक बंदूक, अर्ध निर्मित देसी कट्टा, पिस्टल निर्माण हेतु अवैध सामग्री और बंदूक बनाने वाले अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार इन हथियारों का इस्तेमाल अधौरा पहाड़ी पर नक्सली संगठनों को एक बार भी एक्टिव करने की तैयारी चल रही थी. नक्सली संगठन से जुड़े आपत्तिजनक पोस्टर, पंपलेट और रसीद सहित कई आपत्तिजनक चीजें भी यहां से पुलिस ने बरामद की है. 

नक्सली संगठन को सक्रिय करने की कोशिश

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने औरंगाबाद के गोह में हथियार और कारतूस के साथ एक युवक रोहित राय को गिरफ्तार किया था. जिसने पूछताछ में अधौरा थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव से अवैध हथियार खरीदने की बात स्वीकार की थी. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की है. 30 जुलाई को कैमूर जिले के भगवानपुर पुलिस द्वारा वाहन जांच के दौरान वॉकी-टॉकी पिस्तौल और कारतूस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था, जबकि रोहित राय उस समय मौके का फायदा उठाकर भाग निकला था. भागने के दौरान औरंगाबाद के गोह पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. उसके पूछताछ में कई जानकारियां पुलिस के हाथ लगी, जिस पर ये कार्रवाई की गई है. गिरफ्तार आरोपियों में अधौरा थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव के स्वर्गीय राम लखन सिंह के पुत्र रामसूरत सिंह रामसूरत सिंह के पुत्र विजय शंकर सिंह और अयोध्या सिंह शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:  36 घंटे की मूसलाधार बारिश से बिहार की सड़कें जलमग्न, पूर्णिया में जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी

पुलिस की कार्रवाई जारी

कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कैमूर पुलिस द्वारा अधौरा पहाड़ी क्षेत्र में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. फैक्ट्री चलाने वाले लोग नक्सली संगठन को कैमूर पहाड़ी पर एक्टिव करने में लगे हुए थे. प्राथमिक जांच में औरंगाबाद में पकड़ा गया आरोपी रोहित राय जोनल कमांडर है, आगे कार्रवाई चल रही है.