logo-image

बिहार में बैंक लूट की वारदातों का होगा खुलासा, पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर बदमाश

बिहार में एक के बाद एक बैंक लूट की वारदातों ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. बेखौफ अपराधी अब दिन-दहाड़े भी लूट की वारदात को अंजाम देने लगे हैं, लेकिन अब पुलिस ने लुटेरों पर नकेल कसने के लिए एक्शन तेज कर दिया है.

Updated on: 12 Oct 2023, 03:41 PM

highlights

  • मधुबनी में बैंक लूट की कोशिश
  • मोतिहारी में भी हुई थी बैंक लूट
  • बैंक लूट का असली मास्टरमाइंड पांडे

Madhubani:

बिहार में एक के बाद एक बैंक लूट की वारदातों ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. बेखौफ अपराधी अब दिन-दहाड़े भी लूट की वारदात को अंजाम देने लगे हैं, लेकिन अब पुलिस ने लुटेरों पर नकेल कसने के लिए एक्शन तेज कर दिया है. जहां मधुबनी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को रहिका थाना क्षेत्र के केनरा बैंक में लूट की कोशिश में शामिल अपराधियों में से दो अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में पुलिस को ऐसे सुराग हाथ लगे हैं, जिससे बीते दिनों हुई कई बैंक लूट की वारदातों का खुलासा हो सकता है.

मधुबनी में बैंक लूट की कोशिश

मंगलवार को जिले के रहिका थाना इलाके के केनरा बैंक में लूट की कोशिश हुई थी. जहां बैंक को लुटने के लिए 9 अपराधी आए थे. हालांकि बैंक के अन्दर 5 अपराधी ही प्रवेश कर पाए थे. बाकी रोड पर बाइक लेकर साथी का इंतजार कर रहे थे. अपराधियों ने बैंक में घुसते ही शाखा प्रबंधक पर पिस्टल तान दी. हालांकि अपराधी बैंक नहीं लूट पाए लेकिन उन्होंने गेट पर तैनात गार्ड को गोली मार दी. 

मोतिहारी में भी हुई थी बैंक लूट

इस वारदात के बाद पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया और दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. अब पूछताछ में अपराधियों ने बड़ा खुलासा किया है. जिसके मुताबिक मधुबनी पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों ने बिहार के दूसरे जिलों में भी हाल के दिनों में कई बैंक को निशाना बनाया है. हाल में मोतिहारी जिले के बंधन बैंक में हुए लूट को भी इसी गिरोह ने अंजाम दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Buxar Train Accident: बक्सर ट्रेन हादसे में अब तक चार शव बरामद, 100 से अधिक लोग घायल

जानिए कौन है मास्टरमाइंड ?

बैंक लूट का असली मास्टरमाइंड पांडे नाम का शख्स है. पांडे अलग-अलग तरीके से लड़कों को हायर कर अपने गिरोह में शामिल करता है. इसके बाद उस लड़कों को बाइक और हथियार भी मुहैया कराता है. पांडे के टीम में शामिल हनी लड़कों को इक्कठा करने का काम करता है. पांडे इस गिरोह की मदद से अलग-अलग जिलों में बैंकों को निशाना बनाता है. मधुबनी पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों अपराधियों को भी हनी ने ही पांडे से मिलाया था.

ऐसे बनाते थे प्लान

कैनरा बैंक में लूट की कोशिश में शामिल 9 अपराधियों में 8 अपराधी मुजफ्फरपुर और 1 मोतिहारी का बताया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी अपराधी वारदात को अंजाम देने से पहले पुपरी फ्लाईओवर के पास मिले थे. वहीं, वारदात के बाद सबने अलग-अलग जगह रवाना होने का प्लान बनाया था, लेकिन अपराधी अपने प्लान में नाकाम रहे और इस बीच पुलिस के हत्थे दो अपराधी चढ़ गए. फिलहाल पुलिस अपराधियों से लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि गिरोह के और अपराधियों की गिरफ्तारी से कई लूट की वारदातों का खुलासा हो सकता है.

रिपोर्ट : प्रशांत झा