logo-image
लोकसभा चुनाव

बंगाल जेल में रची गई थी बैंक लूट की साजिश, 5 अपराधी हुए गिरफ्तार

सारण जिला के सोनपुर थानान्तर्गत पंजाब नेशनल बैंक में लूट की घटना का पुलिस ने उद्भेदन किया है. घटना को अंजाम देने वाले 5 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल 13 अप्रैल को सोनपुर थानान्तर्गत पंजाब नेशनल बैंक में लूट एवं 2 जवानों की हत्या हुई थी.

Updated on: 24 Apr 2023, 04:46 PM

highlights

  • बैंक में लूट की घटना का पुलिस ने किया उद्भेदन 
  •  5 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
  •  बंगाल के जेल में रची गई थी बैंक लूट की योजना 

 

Saran:

सारण जिला के सोनपुर थानान्तर्गत पंजाब नेशनल बैंक में लूट की घटना का पुलिस ने उद्भेदन किया है. घटना को अंजाम देने वाले 5 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल 13 अप्रैल को सोनपुर थानान्तर्गत पंजाब नेशनल बैंक में लूट एवं 2 जवानों की हत्या हुई थी. हैरानी की बात तो ये है कि बंगाल के जेल में सोनपुर बैंक लूट की योजना रची गई थी. मुख्य सरगना वैशाली जिले का रहने वाला है, जो अभी बंगाल के जेल में बंद है. इस कांड के उदभेदन में सोनपुर SIT के अलावा लखीसराय पुलिस, वैशाली पुलिस, बेगुसराय पुलिस के सहयोग से अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. 

5 अपराधी हुए गिरफ्तार 

सारण एसपी गौरव मंगला ने इस मामले में 5 अपराधियों में से 2 को बेगुसराय से तो तीसरे अपराधी को हरियाणा से और बाकि अपराधियों को SIT एवं STF द्वारा लखीसराय पुलिस ने गिरफ्तार किया है. SIT एवं STF ने इस मामले में अहम भूमिका निभाई है. 13 अप्रैल को हुई इस घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी. लगातार छापेमारी की जा रही थी जिसके बाद आखिरकार 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें : विपक्षी एकजुटता की मुहिम देख BJP की नींद हराम हो गई है: उमेश कुशवाहा

जेल में रची गई थी साजिश 

गिरफ्तारी के बाद एक बड़ी बात सामने आई जिसने पुलिस को भी हैरान कर दिया. बताया जा रहा है कि गिरोह का सरगना वैशाली जिला का रहना वाला है. जो की अभी बंगाल के जेल में बंद है और जेल में ही उसने इस लूट की घटना की पूरी प्लानिंग की थी. जेल से ही वो इस गिरोह का संचालन कर रहा है. यही नहीं इस गिरोह के द्वारा एक व्यवसायी की हत्या की भी साजिश रची गई थी. इस घटना में शामिल 1 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस को बरामद कर लिया गया है. इसके साथ ही लूटे गए 50,000 रूपये को भी बरामद किया गया है. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभी भी छापेमारी कर रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.