logo-image

मुजफ्फरपुर हादसे के बाद याद आया बालासोर ट्रेन हादसा, सिहर उठे लोग; जानें

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक ट्रेन रास्ता भटककर दूसरे रूट पर जाने लगी. वहीं ट्रेन के दूसरे ट्रैक पर जाने से हड़कंप मच गया.

Updated on: 25 Jul 2023, 01:20 PM

highlights

  • मुजफ्फरपुर हादसे में याद आया बालासोर ट्रेन हादसा
  • डर से सिहर उठे लोग
  • जंक्शन पर बड़ा हदशा टला 

Muzaffarpur:

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक ट्रेन रास्ता भटककर दूसरे रूट पर जाने लगी. वहीं ट्रेन के दूसरे ट्रैक पर जाने से हड़कंप मच गया, फिर आनन-फानन में ट्रेन को पीछे ले जाया गया और फिर से अपने रूट पर रवाना किया गया. ये घटना सोमवार की है. दरअसल, बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 02563 वैशाली क्लोन सुपरफास्ट एक्सप्रेस जब मुजफ्फरपुर से खुली तो उसे मोतिहारी रूट पर जाना था, लेकिन ट्रैक मैन और गलत सिग्नल के कारण ट्रेन हाजीपुर रूट ट्रैक पर चली गई.

इसको लेकर बताया जा रहा है कि जैसे ही लोको पायलट को पता चला कि ट्रेन स्टेशन से करीब 200 मीटर दूर मादीपुर पुल के नीचे पहुंच गई है, लोको पायलट ने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम और स्टेशन मास्टर को दी, जिसके बाद ट्रेन को वापस जंक्शन पर लाया गया. वहीं, मामले में सिग्नल कर्मियों की गलती सामने आई, जिसके बाद रेल मंडल के डीआरएम विवेक भूषण सूद ने तत्काल पैनल ऑपरेटर अजीत कुमार और पैनल प्रभारी सुरेश प्रसाद सिंह को निलंबित कर दिया.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के लोगों को अभी और झेलने होंगे गर्मी के तेवर, जानें अपने जिले का हाल

इसके साथ ही घटना के बाद ट्रैफिक इंस्पेक्टर और स्टेशन अधीक्षक समेत कई अधिकारी और सुपरवाइजर प्लेटफॉर्म पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. स्टेशन मास्टर और अन्य कर्मियों की जांच शुरू कर दी गयी है. बता दें कि जब ट्रेन दूसरे ट्रैक पर चली गई तो ट्रेन में बैठे लोगों में हड़कंप मच गया. हाल ही में ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे को याद कर लोग काफी डरे हुए हैं.

आपको बता दें कि जून के पहले हफ्ते में ओडिशा के बालासोर में बड़ा रेल हादसा हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी. ऐसे में मुजफ्फरपुर में ट्रेन को लेकर गलत सिग्नल के कारण मुजफ्फरपुर में बड़ा रेल हादसा हो सकता था. हालांकि विभाग ने इसे लेकर जांच शुरू कर दी है.