logo-image

बिहार का गजब हाल..लोगों ने लूट ली सड़क

जहानाबाद से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जहां लोग सड़क लूटते नजर आ रहे है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. बिहार के जहानाबाद में सड़क लूट की घटना ने लोगों को हैरान करके रख दिया है.

Updated on: 04 Nov 2023, 02:09 PM

highlights

  • सड़क लूट का वीडियो देख लोग हैरान
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  • विधायक ने भी की थी सड़क बनवाने की कोशिश
  • सड़क निर्माण के बाद ग्रामीणों ने की तोड़फोड़

Jehanabad:

चुनाव से पहले राज्यों में बड़े-बड़े नेताओं की लाइन लगी रहती है. सभी एक से बढ़कर एक दावे करते नहीं थकते हैं लेकिन यह सब सिर्फ चुनाव तक ही. जी हां चुनाव खत्म होने के बाद नेता जी ना तो किसी भी गांव में पैर रखते और ही किसी की दहलीज पर नजर आते. यह सब हम आपको इसलिए बता रहे क्योंकि बिहार में सड़क ही लूट की ऐसी घटना सामने आई जिसे देख हर कोई दंग रह गया है, और आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ये नाकामी किसकी है?

यह भी पढ़ें- अपराधियों ने किसान की गोली मारकर की हत्या

सड़क लूट का वीडियो देख लोग हैरान

बता दें आपको इससे पहले बिहार में शराब लूट, राशन लूट से लेकर पुल चोरी तक के बारे में सबने जरूर सुना होगा. लेकिन क्या सड़क लूट के बारे में आपने कभी सुना था. जी हां नहीं सुना होगा तो बता दें कि जहानाबाद से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जहां लोग सड़क लूटते नजर आ रहे है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. दरअसल बिहार के जहानाबाद में सड़क लूट की घटना ने लोगों को हैरान करके रख दिया है. इतना ही नहीं विधायक के लाख मनाने के बावजूद भी वहां के ग्रामीण उनकी एक भी सुन को तैयार नहीं होते.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

यह वीडियो जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड के अंतर्गत औदान बीघा गांव का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार यहां मुख्यमंत्री सड़क ग्राम योजना के तहत सड़क का निर्माण होना था और कार्य प्रगति पर भी है. लेकिन कार्य पूरा होगा या नहीं यह तो भगवान भरसे ही है. क्योंकि जितनी सड़क बनी नहीं उतनी लूट ली गई. कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि 3 किलोमीटर तक इस सड़क का निर्माण होना है. जिसका लगभग 3 महीने पहले राजद के विधायक सतीश कुमार ने उदघाटन किया था. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कितने आराम से लोग सड़क के लिए बिछी मटेरियल उठा कर ले जा रहे है, और वहां खड़े लोग मूकदर्शक बने सिर्फ देख रहे हैं. 

विधायक ने भी की थी सड़क बनवाने की कोशिश

इतना ही नहीं इससे पहले भी विधायक ने सड़क बनवाने की कोशिश की थी लेकिन पूरा नहीं हो सका. आरोप यह भी है कि जबभी काम लगता है कुछ ग्रामीण मैटेरियल ही लूट लेते है. इनमें सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी शामिल रहती हैं. ग्रामीण मिलकर सड़क ही साफ कर देते है और सड़क बनने का काम रुक जाता है. हालांकि इसके पीछे लोगों की मंशा क्या है ये तो ग्रामीण और पदाधिकारी ही बता सकते है. अब ऐसे में सवाल उठना तो लाज़मी है कि क्या ये नेताओं और ठीकेदार की नाकामी नहीं है. जिसके वजह से सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है.