logo-image

तमिलनाडु: राज्यपाल आरएन रवि ने स्टालिन सरकार में मंत्री बालाजी को किया बर्खास्त

स्टालिन सरकार में मंत्री बालाजी को गुरुवार को राज्यपाल ने मंत्रीपद से बर्खास्त कर दिया. मंत्री बालाजी पर नौकरियों के बदले पैसे लेने, मनी लॉन्ड्रिंग समेत भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं. बर्खास्त मंत्री इस समय 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में है.

Updated on: 29 Jun 2023, 08:26 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु सरकार में मनी लॉंड्रिंग समेत भ्रष्टाचार मामले का सामने कर रहे मंत्री वी सेंथिल बालाजी पर बड़ी कार्रवाई की गई है. तमिनलाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने जेल में बंद मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को गुरुवार को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया. तमिलनाडु राजभवन ने बयान जारी कर कहा कि मंत्री वी सेंथिल बालाजी भ्रष्टाचार समेत मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई मामलों में गंभीर आपराधिक कार्रवाई का सामना कर रहे हैं. ऐसे में राज्यपाल ने उन्हें तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि इसी महीने वी सेंथिल बालाजी को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद से वह जेल में बंद है. 29 जून को राज्यपाल रवि ने उन्हें मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है. 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने 14 जून को सेंथिल बालाजी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत गिरफ्तार किया था. हालांकि, जांच के दौरान बेचैनी और सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी बाईपास सर्जरी की गई.  कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. मंत्री अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट के समक्ष पेश हुए. जिसपर कोर्ट ने 12 जुलाई तक बालाजी न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.