logo-image
लोकसभा चुनाव

सस्ते में OUT होकर भी रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, छोड़ दिया विराट कोहली को पीछे

WTC 2023 FINAL : अब तक WTC के अंदर खेले गए मैचों में रोहित शर्मा ने भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं. हिटमैन ने 23 मैचों में 51.68 के औसत से 1809 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक व 4 अर्धशतक बनाए हैं.

Updated on: 08 Jun 2023, 08:24 PM

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी है. ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही है. भारत के दोनों ही ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल 30 के स्कोर पर ही आउट हो गए. कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर पवेलियन तो लौटे, लेकिन इससे पहले उन्होंने बड़ा कारनामा कर दिखाया. रोहित WTC में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

Rohit Sharma ने WTC में बनाए हैं 1809 रन

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके. कंगारु कप्तान पैट कमिंस ने हिटमैन को 15(26) के छोटे स्कोर पर ही आउट कर दिया. रोहित का विकेट गिरना भारत के लिए बड़ा झटका रहा. लेकिन 15 रन की पारी में भी रोहित ने बड़ा कारनामा कर दिखाया. असल में, अब तक WTC के अंदर खेले गए मैचों में रोहित शर्मा ने भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं. हिटमैन ने 23 मैचों में 51.68 के औसत से 1809 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक व 4 अर्धशतक बनाए हैं.

इसी के साथ रोहित टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने अब तक 1807 रन बनाए हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की जल्द ही रोहित का ये रिकॉर्ड विराट अपने नाम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : VIDEO : रोहित शर्मा का फेक DRS वीडियो नहीं देखा, तो क्या देखा, ICC भी हैरान

भारत को है वापसी की जरूरत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 469 रन बनाए. जबकि भारतीय टीम पहली पारी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. रोहित शर्मा 15 और फिर शुभमन गिल 13 रन के स्कोर पर आउट हो गए. अब क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली मौजूद हैं, जिनसे भारतीय खेमे को बड़ी पारी की उम्मीद होगी.