logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS WTC Final 2023 : ये मेरा DRS लेने का स्टाइल है.., रोहित का ये अनोखा तरीका ने सभी को चौंकाया

India vs Australia: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने WTC फाइनल के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज मार्नश लाबुशेन के खिलाफ एक ऐसा अनोखा DRS लिया जिसे देख सब हैरान रह गए.

Updated on: 08 Jun 2023, 11:56 AM

नई दिल्ली:

India vs Australia WTC Final 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. इस मैच फाइनल मैच में टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच के पहले सेशन में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक अनोखे तरीके से DRS लेते नजर आए. जिसे देख फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी चौंक गए. रोहित शर्मा के DRS लेने के तरीके का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

टीम इंडिया ने 2 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को पवेलियन का रास्ता दिखाया. ख्वाजा खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन वह काफी संघर्ष करते दिखाई दिए. हालांकि उन्होंने मोहम्मद शमी और सिराज को अपना विकेट नहीं दिए जो शुरुआत में काफी घातक लग रहे थे. वहीं दूसरी छोर से डेविड वार्नर ने क्रीज पर अपना पैर जमाया और तेजी से रन बना शुरु कर दिए. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन को ना उतारकर कप्तान रोहित ने कर दी है बड़ी गलती?

इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने चौथे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को गेंद सौंपा. इसी बीच शार्दुल के ओवर के दौरान मार्नस लाबुशेन के खिलाफ LBW की अपील हुई, जिसे फिल्डिंग अंपायर ने नकार दिया. इसके बाद रोहित शर्मा विकेटकीपर केएस भरत और शार्दुल से बात करते हैं. फिर रोहित अपना दोनों हाथ बिना अंपायर की ओर देखे पीछे करते हैं और DRS का इशारा करते हैं. रोहित का यह अंदाज देख खिलाड़ी भी हंसने लगे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

लाबुशेन को शमी ने भेजा पवेलियन

इस खिताबी मुकाबले में मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर के बीच दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद दूसरे सेशन में खेल शुरू होने के साथ ही मोहम्मद शमी ने लाबुशेन को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. लाबुशेन 62 गेंदों में 26 रनों की पारी खेलकर आउट हुए.