logo-image

Women's T20 WC: मंधाना-ऋचा की पारी नहीं दिला पाई भारत को जीत, इंग्लैंड ने 11 रन से हराया

इंग्लैंड के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 5 विकेट गंवाकर 140 रन ही बना सकी. टीम के लिए आखिरी ओवर तक रिऋा घोष लड़ती रही लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं.  वहीं ओपनर स्मृति मंधाना ने 41 बॉल पर 52 रनों का योगदान दिया. मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि इंग्लैंड टीम 6 पॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज हैं. इंग्लिश टीम का नेट रन रेट काफी बेहतर है.

Updated on: 19 Feb 2023, 01:02 PM

highlights

  • भारत के लिए स्मृति मंधाना ने जड़ा अधर्शतक
  • इंग्लैंड 6 पॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज
  • आयरलैंड के खिलाफ 20 फरवरी को अगला मैच खेलेगा भारत

नई दिल्ली:

Women's T20 WC 2023 IND W vs ENG W: वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहली हार मिली है. इंग्लैंड ने भारत को 11 रन से हराया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 151 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. इंग्लैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 5 विकेट गंवाकर 140 रन ही बना सकी. टीम के लिए आखिरी ओवर तक रिऋा घोष लड़ती रही लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं. वहीं ओपनर स्मृति मंधाना ने 41 बॉल पर 52 रनों का योगदान दिया. मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि इंग्लैंड टीम 6 पॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज हैं. इंग्लिश टीम का नेट रनरेट काफी बेहतर है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी इस दिन खेलेंगे आखिरी आईपीएल! CSK अधिकारी ने दी जानकारी

152 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लगा. वह 11 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुई. जेमिमा रोड्रिग्ज 13 रन बनाकर आउट हुईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर भी कुछ खास नहीं कर सकीं. हरमन 6 बॉल पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. टीम इंडिया को 105 रनों पर बड़ा झटका लगा. फॉर्म में दिख रही स्मृति मंधाना 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुईं. वहीं आखिरी तक रिऋा घोष ने लड़ाई लड़ी और 47 रन बनाकर नाबाद रहीं. इंग्लैंड के लिए सेरा ग्लेन 2 विकेट ली. लॉरेन बेल और नैटली सिवर-ब्रंट के खाते में एक-एक विकेट गया. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: लायन ने 5 प्लेयर्स को भेजा पवेलियन तो फैंस को याद आए ऋषभ पंत, बने मजेदार मीम्स

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा. रेणुका सिंह ने पारी की तीसरी बॉल पर ही डैनी वॉट को चलता किया. इसके बाद रेणुका सिंह ने अपने दूसरे ओवर में इंग्लैंड को एक और झटका दिया है. उन्होंने एलिस कैप्सी को क्लीन बोल्ड किया. 

इंग्लैंड टीम को 29 रनों पर तीसरा झटका लगा. रेणुका सिंह ने सोफिया डंकले को क्लीन बोल्ड किया. सोफिया 10 रन ही बना सकी. इसके बाद दीप्ति शर्मा ने इंग्लिश बैटर नैटली सिवर-ब्रंट फिफ्टी चलता किया. ब्रंट ने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. रेणुका ने मैच में 15 रन देकर 5 विकेट लिए और इंग्लैंड टीम को 7 विकेट पर 151 रनों पर ही रोक दिया.