logo-image

विनेश फोगाट ने अचानक एशियान गेम्स से वापस लिया नाम, बड़ी वजह आई सामने

विनेश फोगाट ने अचानक एशियान गेम्स से वापस लिया नाम, बड़ी वजह आई सामने

Updated on: 15 Aug 2023, 06:14 PM

नई दिल्ली:

Vinesh Phogat Out For Asian Games 2023 : एशियन गेम्स 2023 के शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है, लेकिन इससे पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. असल में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने इवेंट से अपना नाम वापस लेकर सभी को चौका दिया है. उन्होंने ये फैसला चोट के कारण लिया है. विनेश ने सोशल मीडिया के जरिए इस तरह टूर्नामेंट से अचनाक बाहर होने की वजह बताई है. 

Vinesh Phogat का 17 अगस्त को होगा ऑपरेशन

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट आगामी एशियन गेम्स 2023 से रूल्ड आउट हो गई हैं. उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सभी को इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें घुटने की चोट के चलते इवेंट से नाम वापस लेना पड़ा है. इतना ही नहीं एथलीट को ऑपरेशन से भी गुजरना है. 

उन्होंने कहा, "मैं एक बहुत ही बुरी खबर आप सभी के साथ शेयर करना चाहती हूं. 2 दिन पहले 13 अगस्त 2023 को प्रैक्टिस करते हुए मेरे बाएं घुटने में चोट लग गई थी. स्कैन और टेस्ट के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि इस चोट से उबरने का एकमात्र तरीका ऑपरेशन ही है. 17 अगस्त को मेरा मुंबई ऑपरेशन होगा. मैंने जकार्ता में 2018 में भारत के लिए एशियाई खेलों में जो गोल्ड मेडल जीता था, मैं उसे फिर से जीतना चाहती थी, लेकिन बदकिस्मती से इस चोट के कारण मैं अब इन खेलों में हिस्सा नहीं ले पाऊंगी. मैं अपने सभी फैंस से मेरा सपोर्ट करते रहने की गुजारिश करती हूं ताकि मैं जल्द ही मजबूत वापसी करके पेरिस ओलंपिक के लिए तैयारी कर सकूं. आपके सपोर्ट से मुझे ताकत मिलती है."

बताते चलें, चीन के हांगझाऊ में होने वाले  एशियन गेम्स के लिए विनेश फोगाट को ट्रायल्स के बिना सीधे एंट्री मिली थी. इसके बाद कुश्ती समुदाय ने एडहॉक पैनल के इस फैसले पर काफी बखेड़ा खड़ा किया था. विनेश के साथ बजरंग पुनिया को भी एशियन गेम्स में बिना ट्रायल के डायरेक्ट एंट्री मिली थी.

ये भी पढ़ें : Asian Games: बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को मिली राहत, एशियाई खेलों के लिए नहीं देनें होंगे ट्रायल