BREAKING NEWS
  • अधिकारियों से बचने के लिए कैदियों ने प्राइवेट पार्ट में डाल लिया मोबाइल फोन और चरस, ऐसे खुली पोल-पट्टी- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- जल्द रिहा हो फारुक अब्दुल्ला समेत सभी नेता- Read More »

Tabor Athletics Meet: गोल्डन गर्ल हिमा दास ने 15 दिन के अंदर जीता चौथा स्वर्ण, अनस भी टॉप पर

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 12:13:10 PM
गोल्डन गर्ल हिमा दास ने 15 दिन के अंदर जीता चौथा स्वर्ण, अनस भी टॉप पर

गोल्डन गर्ल हिमा दास ने 15 दिन के अंदर जीता चौथा स्वर्ण, अनस भी टॉप पर

नई दिल्ली:  

भारत की युवा स्प्रिंटर हिमा दास (Hima Das) ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 15 दिनों के भीतर चौथा स्वर्ण पदक जीत लिया है. हिमा दास (Hima Das) ने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण जीता. हिमा दास (Hima Das) ने बुधवार को हुई रेस को 23.25 सेकेंड में पूरा कर के गोल्ड जीता. उनकी हमवतन वी.के विसमाया 23.43 सेकेंड का समय निकालते हुए दूसरे पायदान पर रही. यह इस सीजन का उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. 

पुरुष वर्ग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने 400 मीटर की स्पर्धा में 45.40 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण जीता. अनस ने 13 जुलाई को इसी स्पर्धा में 45.21 सेकेंड के समय के साथ सोना जीता था. 

जीत के बाद हिमा दास (Hima Das) ने ट्वीट किया, 'आज 200 मीटर में फिर एक स्वर्ण जीता और टाबोर में अपना समय बेहतर करके 23.25 सेकेंड किया.'

और पढ़ें: स्मृति मंधाना को मिला अर्जुन अवॉर्ड, कहा- खेल में और ताकत झोंकने की जरूरत

जुलाई दो के बाद से हिमा दास (Hima Das) का यूरोप में हुए टूर्नामेंट में यह चौथा स्वर्ण है. उन्होंने दो जुलाई को पोलैंड में हुई पहली रेस को 23.65 सेकेंड में जीता था.

इससे पहले भारत की स्टार महिला धावक हिमा दास (Hima Das) ने बाढ़ की चपेट में आए अपने प्रदेश असम को बचाने के लिए लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की अपील की है.

हिमा दास (Hima Das) ने ट्वीट किया, 'हमारे प्रदेश असम में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है. 33 में से 30 जिले इससे प्रभावित हैं. इसलिए मैं बड़े कॉरपोरेट घरानों और लोगों से यह अपील करना चाहती हूं कि वह हमारे राज्य की इस मुश्किल स्थिति में मदद करें.'

और पढ़ें: 2020 तोक्यो ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिताः तीरंदाज दीपिका को रजत, तरूणदीप राय और प्रवीण जाधव बाहर

हिमा दास (Hima Das) ने बताया कि उन्होंने खुद ने मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है. खबरों के मुताबिक, हिमा दास (Hima Das) ने इंडियन ऑइल फाउंडेशन से मिलने वाली अपनी आधी तनख्वाह राहत कोष में दी है. असम में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तकरीबन 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लाख लोग इससे प्रभावित हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी के मुताबिक 4,175 गांव के 46,28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.

(IANS इनपुटस के साथ) 

First Published: Jul 18, 2019 12:13:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो