खेल जगत ने महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट को दी श्रद्धांजलि

IANS  |   Updated On : January 27, 2020 03:47:36 PM
खेल जगत ने महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट को दी श्रद्धांजलि

बेटी गियाना के साथ कोबे ब्रायंट (Photo Credit : https://twitter.com/sachin_rt )

नई दिल्ली:  

बास्केटबॉल स्टार अमेरिका के कोबे ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत के बाद पूरी दुनिया में शोक की लहर है. 41 वर्षीय ब्रायंट और उनकी बेटी सहित नौ लोगों की रविवार को कैलिफोर्निया के कैलाबास में हुए एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई. ब्रायंट अपनी बेटी के मैच के लिए नौ लोगों के साथ अपने निजी हेलीकॉप्टर से कैलिफोर्निया के थाउजंडस ओएक्स एरिया में जा रहे थे, जहां रविवार को उनकी बेटी गियाना का बास्केटबॉल मैच होना था. इस दौरान उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

लॉस एंजेलिस लेकर्स के लिए खेलने वाले ब्रायंट पांच बार एनबीए चैंपियन और 18 बार ऑल स्टार रह चुके थे. ब्रायंट की मौत के बाद खेल जगत ने सोशल मीडिया पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है. दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, "कोबी ब्रायंट, उनकी बेटी गियाना और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से दुखी हूं. उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं है."

ये भी पढ़ें- कभी हार न मानने के जज्बे ने कोबे ब्रायंट को बनाया था दिग्गज

बार्सिलोना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी ने अपने इंस्टाग्राम पर ब्रायंट की एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, "मेरे पास कोई शब्द नहीं है. कोबे के परिवार और दोस्तों के लिए मेरा प्यार. आपसे मिलकर अच्छा समय साझा करना खुशी की बात थी."

पुर्तगाल के स्टार फुटबालर और जुवेंतस क्लब के लिए खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा, "कोबे और उनकी बेटी गियाना की मौत की दिल दहला देने वाली खबर सुनकर दुख हुआ. कोबी एक सच्ची दिग्गज और प्रेरणास्रोत थे. उनके परिवार और दोस्तों और दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना भेजना."

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने कहा, "आज की खबर सुनकर सच में मेरा दिल शोक मना रहा है. कोबे मेरे लिए एक महान गुरु और मित्र थे. आप और आपकी बेटी हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे. ब्रायंट और इस त्रासदी से पीड़ित हर परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: मंडप से हिंदू लड़की का किडनैप कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया, फिर गुंडे से करा दी शादी

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस स्टार राफेल नडाल ने कहा, "दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक कोबी ब्रायंट की मौत की दुखद खबर सुनकर आज मैं सुबह जग गया. उनकी पत्नी और परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं."

टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने लिखा, "कोबे और गिगी के बारे में सुनकर दिल टूट गया. मैं आपकी उदारता और वो समय कभी नहीं भूलूंगी जब आपने मेरे कठिन समय में साथ दिया. मेरा दिल आपके और आपके परिवार के साथ है."

बीबीसी स्पोर्ट ने छह बार के एनबीए चैंपियन माइकल जॉर्डन के हवाले से कहा, "मैं कोबे से बहुत प्यार करता था. वह मेरे लिए एक छोटे भाई की तरह थे. हम अक्सर बातचीत करते थे और अब मैं उन बातचीत को बहुत याद करूंगा."

ब्रायंट ने अपने शानदार करियर में कुल 33,643 अंक बनाए. उन्हें 18 बार एनबीए ऑल स्टार चुना गया. ब्रायंट को 2008 में एनबीए का सबसे उपयोगी खिलाड़ी चुना गया था. ब्रायंट ने 'डियर बॉस्केटबॉल' फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिखी थी.

First Published: Jan 27, 2020 03:47:36 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो