logo-image

बॉक्सिंग टूर्नामेंटः सीमा पूनिया ने फाइनल में किया प्रवेश, बल्गेरिया की निकोलोवा को 5-0 से दी मात

शुक्रवार को बुल्गारिया में 69वें स्ट्रान्ड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सीमा पूनिया (81+ किग्रा) भारवर्ग में फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 24 Feb 2018, 10:35 AM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को बुल्गारिया में 69वें स्ट्रान्ड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सीमा पूनिया (81+ किग्रा) भारवर्ग में फाइनल में प्रवेश कर लिया है। एशियन चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सीमा पूनिया के साथ दो अन्य महिला बॉक्सर ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा कर लिया है।

पिछली रात हुए अंतिम सत्र में, सीमा पूनिया को सेमीफाइनल में एक बाए मिला और बल्गेरिया की मिहाले निकोलोवा को 5-0 से मात दी।

विश्व चैंम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सावेती बूरा (75 किलोग्राम) और भाग्यबती कछारी (81 किग्रा) ने ब्रॉन्ज पर कब्जा कर लिया है लेकिन सावेती चीन की ली क्यिान से हार गई और भाग्यबती को रूस की मारिया उराकोवा के हाथों शिकस्त मिली।

इससे पहले पूर्व विश्व और एशियाई चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) और एम मीना कुमारी देवी (54 किग्रा) सेमीफाइनल में हार गईं।

आपको बता दें कि गुरुवार को मैरी कॉम और सरिता के अलावा चार महिला मुक्केबाजों सीमा पुनिया (+81 किग्रा), सावेती बूरा (75 किलोग्राम), मीना कुमारी देवी (54 किलो) और भाग्यबती कछारी (81 किग्रा) वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचीं थीं।

आज 5 पुरूष बॉक्सर सेमीफाइनल में भिड़ेंगे।

और पढ़ेंः निदाहास ट्रॉफी में रोहित संभालेंगे टीम की कमान, कोहली को मिल सकता है आराम