BREAKING NEWS
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »

ISSF निशानेबाजी विश्वकप: अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने जीता गोल्ड मेडल, भारत के खाते में हुए कुल 4 स्वर्ण

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 02, 2019 11:42:08 PM
Image Courtesy- ddsportschannel/ Twitter

Image Courtesy- ddsportschannel/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ब्राजील के रियो डि जनेरियो में जारी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप से भारत के लिए बेहद ही शानदार खबर आ रही है. 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में भारत की अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने मिक्स टीम इवेंट का स्वर्ण पदक जीत लिया है. इस स्वर्ण पदक के साथ ही आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में भारत के कुल 4 स्वर्ण पदक हो चुके हैं. अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ी ने चीन के यैंग और यू को एकतरफा मुकाबले में 16-6 से हराकर भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला.

ये भी पढ़ें- मोहम्मद शमी के लिए जारी हुए गिरफ्तारी वारंट पर BCCI ने दिया बड़ा बयान, अधिकारी ने कही ये बड़ी बात

इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक की शूटिंग प्रतिस्पर्धा में भारत ने कुल 9 कोटे हासिल कर लिए हैं. बताते चलें कि इसी साल जर्मनी के म्यूनिख में खेली गई निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत के खाते में 6 पदक आए थे. म्यूनिख के बाद रियो डि जनेरियो में भारत के निशानेबाजों ने अपने प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार करते हुए कुल 4 गोल्ड मेडलों पर निशान साधा.

ये भी पढ़ें- US Open 2019: कंधे की चोट की वजह से बीच टूर्नामेंट से बाहर हुए नोवाक जोकोविक

अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ी की जोड़ी से पहले भारत के अभिषेक वर्मा ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्‍टल प्रतिस्पर्धा में, एलावेनिल वलारिवन ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में और यशस्विनी सिंह देसवाल ने महिलाओं की 10 मी‍टर एयर पिस्‍टल प्रतिस्पर्धा में भारत के लिए गोल्‍ड मेडल जीता था.

First Published: Sep 02, 2019 11:42:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो