logo-image
लोकसभा चुनाव

Asia Cup : भारत को मिली हार, पाकिस्तान के मैच पर निगाहें

एशिया कप में पहले मैच में पाकिस्तान से ड्रा खेलने के बाद अब जापान से भी भारत को हार मिली है. इससे भारतीय हॉकी फैंस में निराशा है.

Updated on: 24 May 2022, 07:37 PM

दिल्ली:

Asia Cup : एशिया कप के दूसरे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. जापान के सामने भारतीय शेर बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. जापान और भारत के बीच इस मैच में भारत के लिए जीत बहुत जरूरी थी लेकिन पूल ए के इस मैच में जापान से भारत को 5-2 से हार का सामना करना पड़ा. मैच में सबसे पहले जापान के ड्रैग फ्लिकर नागायोशी ने गोल करके जापान को 1-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद फॉरवर्ड प्लेअर कावाबी ने तीसरे क्वार्टर में जापान के लिए दूसरा गोल किया और स्कोर 2-0 कर दिया. तीसरे क्वार्टर में ही भारत के पवन राज भार ने भारत के लिए पहला गोल किया और स्कोर 2-1 कर दिया. इसके बाद चौथे क्वार्टर में ओका ने जापान के लिए चौथा गोल किया और जापान की बढ़त को 3-1 कर दिया. इसके थोड़ी देर में ही भारत के उत्तर सिंह ने गोल करके भारत को थोड़ी राहत दिलाई और स्कोर 3-2 कर दिया. इसके बाद चौथे क्वार्टर में ही जापान के  यामाजाकी ने गोल करके स्कोर 4-2 कर दिया. इसके बाद कावाबी ने फिर से गोल किया. अब स्कोर 5-2 हो गया और भारत की हार तय दिखने लगी. अंत में 5-2 से जापान विजयी रही. 

इसे भी पढ़ें: Womens t20 challenge ipl : वेलोसिटी ने सुपरनोवा को सात विकेट से पीटा 

अब भारत का इस टूर्नामेंट में भविष्य पाकिस्तान और जापान के मैच पर निर्भर करेगा. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच ड्रॉ रहा था. भारत को अगले राउंड में खेलना है तो पाकिस्तान का जापान से हारना जरूरी है.