logo-image

Kiran Navgire WPL 2023: स्पॉन्सर नहीं मिला तो बल्ले पर लिख दिया धोनी का नाम, फिर जो हुआ..दर्शक बने गवाह!

यूपी वारियर्स की बल्लेबाज किरण नवगिरे जिस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थीं तो उस समय टीम ने 13 रन पर 1 विकेट गंवा दिया था.

Updated on: 06 Mar 2023, 10:24 AM

नई दिल्ली:

Womens Premier League 2023 Kiran Navgire : विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2023 का तीसरा मुकाबला यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. यूपी वॉरियर्स की टीम ने 1 गेंद शेष रहते हुए 170 रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया. इसी बीच कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सभी फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचा. दरअसल यूपी टीम की खिलाड़ी किरण नवगिरे (Kiran Navgire) जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरीं तो उनके बल्ले पर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम लिखा हुआ था. उनके बल्ले पर धोनी का जर्सी नंबर MSD 07 लिखा हुआ था. 

यूपी वारियर्स की बल्लेबाज किरण नवगिरे जिस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थीं तो उस समय टीम ने 13 रन पर 1 विकेट गंवा दिया था. इसके बाद यूपी की टीम 20 रन के स्कोर पर अपना 3 विकेट गंवा चुकी थी. ऐसे में किरण ने एक छोर से तेजी से रन बनाना शुरू किया. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 43 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली. उनके इस पारी की बदौलत यूपी की टीम ने मुकाबले में फिर से वापसी की. इसके बाद यूपी की तरफ से ग्रेस हैरिस के नाबाद अर्धशतक और सोफी एक्लेस्टोन के सिर्फ 12 गेंदों में 22 रनों ने टीम को एक रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाईं. 

वर्ल्ड कप 2011 के बाद से शुरू किया एमएस धोनी को फॉलो करना

किरण नवगिरे ने वीमेंस प्रीमियर लीग शुरू होने से पहले जियो सिनेमा पर दिए अपने बयान में कहा था कि जब साल 2011 में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा किया था तो उस समय से उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को फॉलो करना शुरू कर दिया था. किरण नवगिरे ने बताया था कि उन्हें तब महिला क्रिकेट के बारे में कोई जानकारी भी नहीं थी. वह सिर्फ के क्रिकेट को ही देखतीं थी और फिर उन्होंने अपने गांव में लड़कों के साथ खेलना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: होली से पहले अपने रंग में नजर आए धोनी, लंबे-लंबे छक्के लगाकर गेंद को पहुंचाया स्टेडियम के बाहर

कौन हैं किरण नवगिरे?

27 साल की किरण नवगिरे घरेलू क्रिकेट में इस समय नागालैंड की टीम से खेलती हैं. उनका जन्म महाराष्ट्र के सोलापुर में हुआ था. किरण के पिता एक किसान हैं और उनकी मां एक हाउसवाइफ हैं. इसके अलावा किरण के 2 भाई भी हैं. किरण ने साल 2022 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह भारत के लिए अब तक 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम