logo-image

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले KKR को मिली बड़ी खुशखबरी, इस खिलाड़ी ने दी टीम को राहत!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले ही केकेआर का एक स्टार खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहा है. इस खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है.

Updated on: 05 Dec 2023, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. दोनों बार केकेआर ने यह ट्रॉफी गौतम गंभीर की कप्तानी में जीती है. इसके बाद से केकेआर को अपनी तीसरी ट्रॉफी का इंतजार है.  IPL 2023 में नीतीश राणा की कप्तानी में केकेआर टीम की प्रदर्शन बेहद खराब रही थी. टीम ने 14 में से सिर्फ 6 मैच ही जीत दर्ज कर पाई थी. यही वजह है कि आईपीएल रिटेंशन में केकेआर ने 25 में से सिर्फ 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया और 12 प्लेयर्स को रिलीज कर दिया. अब आईपीएल 2024 से पहले ही केकेआर की टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल एक खिलाड़ी जो कि रिटेन किया गया है वह विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन कर रहा है. 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल का प्रदर्शन 

KKR के स्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का विजय हजारे ट्रॉफी में जलवा देखने को मिला. उन्होंने तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए नागालैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. वरुण ने अपने 5 ओवर में 9 रन दिए और 5 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने अपने स्पैल में तीन मेडव ओवर भी डाले. उनकी इस गेंदबाजी की दम पर तमिलनाडु की टीम ने जीत हासिल की. IPL 2024 से पहले वरुण का यह प्रदर्शन देख केकेआर की टीम काफी खुश होगी. 

यह भी पढ़ें: Team India : टी20 वर्ल्ड कप की रेस में आगे निकला है ये युवा खिलाड़ी, चहल-कुलदीप रह गए पीछे

IPL में दिखाया दम 

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में अब तक 56 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 62 विकेट हासिल किए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है. उनके पास काफी वैरिएशन है. उनकी गेंद को बल्लेबाज पढ़ नहीं पाते हैं और गलती कर बैठते हैं. बता दें कि आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए वरुण ने 14 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे. अब वह आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए फिर से खेलते नजर आएंगे. टीम और फैंस को उनसे काफी उम्मीदें होंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : कौन हैं मल्लिका सागर? आईपीएल 2024 की ऑक्शन में आएंगी नजर!

तमिलनाडु ने नागालैंड को हराया 

वरुण चक्रवर्ती की खतरनाक गेंदबाजी की के चलते तमिलनाडु ने नागालैंड की टीम को सिर्फ 69 रन पर ऑल आउट कर दिया.  इसके बाद 70 रनों के टारगेट को तमिलनाडु ने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया. वरुण ने 9 रन दिए और 5 विकेट . जबकि साई किशोर ने 3 विकेट झटके. टी नटराजन और संदीप वारियर को 1-1 सफलता मिली.