logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : इस आईपीएल ये तीन गेंदबाज करेंगे धमाल!

IPL 2023 Best 3 Bowler : आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला दो बड़ी टीमों के बीच में है.

Updated on: 07 Mar 2023, 10:13 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Best 3 Bowler : आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला दो बड़ी टीमों के बीच में है. एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स है तो वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस. यानी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान हार्दिक पांड्या आपस में जीत के लिए भिड़ते हुए नजर आएंगे. वैसे तो आईपीएल को बल्लेबाजों की लीग माना जाता है. फैंस इसे पसंद करते हैं क्योंकि चौकों और छक्कों की झड़ी लगी रहती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे उन 3 गेंदबाजों के बारे में जो पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, DC के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

जोफ्रा आर्चर

इस लिस्ट में पहले नाम आता है जोफ्रा आर्चर का. जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस के साथ इस सीजन खेलते हुए नजर आएंगे. काफी लंबे समय के बाद जोफ्रा आर्चर अपनी वापसी कर रहे हैं. लेकिन जिस गति का यह गेंदबाज है उतनी ही गति से विकेट लेते हुए नजर आ सकता है. मुंबई इंडियंस की टीम से बुमराह नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में जोफ्रा आर्चर के ऊपर जिम्मेदारी ज्यादा बड़ी है, तो यह खिलाड़ी कमाल कर सकता है.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम

चहल

दूसरा नाम है कमाल लाजवाब स्पिनर युज़वेंद्र चहल का. राजस्थान रॉयल्स के लिए युज़वेंद्र चहल खेलते हैं और टीम के लिए बड़े विकेट हासिल करते हैं. पिछले सीजन चहल सबसे ज्यादा विकेट लेने में आगे रहे. इस बार फिर से एक बार उम्मीद रहेगी कि युज़वेंद्र चहल अपनी फिरकी से बड़े-बड़े बल्लेबाज को फंसाते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, DC के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

दीपक चहर

चेन्नई सुपर किंग्स का ये शानदार ऑलराउंडर दीपक चहर इस सीजन धूम मचाने के लिए तैयार हैं. पिछले सीजन आईपीएल 2022 में चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर रहे थे. दीपक अब वापसी करने के लिए तैयार हैं. जिस तरीके की दीपक चहर के पास स्विंग है वह कहीं ना कहीं उनको इस सीजन पर्पल कैप दिला सकती है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी यही उम्मीद कर रही होगी.