logo-image

SRH vs MI : हैदराबाद ने बनाया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, मुंबई को दिया 278 रनों का लक्ष्य

SRH vs MI : मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने इतिहास रच दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. इस मामले में RCB का 263 रनों का स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Updated on: 27 Mar 2024, 09:28 PM

नई दिल्ली:

SRH vs MI : मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. आईपीएल 2024 का 8वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने इतिहास रच दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी का रिकॉर्ड तोड़ आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बना डाले. अब मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 278 रन बनाने होंगे. SRH के लिए ट्रेविस हेड, अभिषेक कुमार, हेनकिर क्लासेन और मार्कराम ने तूफानी पारी खेली. 

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. मयंक अग्रवाल और ट्रेविस हेड ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर मयंक 11 रन बनाकर हार्दिक का शिकार बने. इसके बाद नंबर-3 पर अभिषेक शर्मा बल्लेबाजी करने आए. इसके बाद हेड और अभिषेक ने Mubmai Indians के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करनी शुरु कर दी. मुंबई के पास इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कोई तोड़ नहीं था. हेड 24 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेलकर आउट हुए.

क्लासेन ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई

इसके बाद अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने आगे बढ़ाया. अभिषेक ने 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 23 गेंदों में 63 रन बनाए. इसके बाद क्लासेन ने 34 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 80 रनों नाबाद पारी खेली. जबकि एडिन मार्करम 28 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बनाए. 

जमकर हुई मुंबई बॉलर्स की कुटाई

मुंबई के बॉलर्स की हैदराबाद के बल्लेबाजों ने जमकर कुटाई की. डेब्यू करने वाले क्वेना मफाका ने 4 ओवर में 16.50 की इकॉनमी से 66 रन लुटाए. जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 46 रन खर्च किए. इसके अलावा गेराल्ड कोएत्जी ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 14.20 की इकॉनमी से 57 रन दिए. बुमराह काफी किफायती साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 36 रन लुटाए. वहीं पीयूष चावला ने 2 ओवर में 17 की इकॉनमी से 34 रन खर्च किए.