logo-image

RCB के खिलाफ संजू सैमसन (Sanju Samson) ने की गलती पर गलती, इस महान खिलाड़ी ने उठाए सवाल

गावस्कर ने हैरानी जताते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh kartik) बैंगलोर के गेंदबाजों पर आक्रमण कर रहे थे और सैमसन ने अपना अंतिम ओवर फेंकने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को लगाया.

Updated on: 06 Apr 2022, 07:41 PM

मुंबई:

Sunil Gavaskar questions Sanju Samon's field placements : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil gavaskar) ने संजू सैमसन (Sanju samson) की कप्तानी पर सवाल उठाया है. गावस्कर ने कहा है कि संजू की वजह से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के अपने लगातार तीसरे मैच को जीतने का मौका गंवा दिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede stadium) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ 169 रन बनाने में नाकाम रहे. आरसीबी (RCB) के 19वें ओवर के दौरान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) जब ऑन-एयर थे तो हैरान रह गए. गावस्कर ने हैरानी जताते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh kartik) बैंगलोर के गेंदबाजों पर आक्रमण कर रहे थे और सैमसन ने अपना अंतिम ओवर फेंकने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को लगाया. संजू का यह निर्णय बैंगलोर की जीत के लिए काफी था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022: इस खिलाड़ी के कायल हुए रवि शास्त्री (Ravi Shastri), आने वाले दौर का बताया स्टार

गावस्कर ने कहा कि सैमसन (sanju samson) के पास लेग साइड पर कोई अनुभवी क्षेत्ररक्षक नहीं था, जिससे कार्तिक को तेज गेंदबाज को स्वीप करने का मौका मिला. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि आपको संजू सैमसन के सवाल पूछने होंगे, वह अभी उस आदमी को अन्दर लाए हैं जो डीप मिड-विकेट पर था. यह जानते हुए कि ऑफ़ स्टंप पर जाकर गेंद को वहां दिनेश कार्तिक की ताकत में से एक है. बल्ले के बीच में गेंद नहीं आई लेकिन आप तेजी से बल्ला घूमाते हैं तो किनारा लेकर भी गेंद सीमा रेखा से बाहर चली जाती है. यह अच्छी कप्तानी नहीं है.

इस बीच सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कमेंट करते हुए सैमसन (Sanju Samson) के निर्णय लेने और एक अनुभवी बल्लेबाज कार्तिक (Dinesh Kartik) के खिलाफ फील्ड प्लेसमेंट (field placement) पर सवाल उठाया. बहुत सारे विकल्पों और संसाधनों के बावजूद, सैमसन (sanju samsson) एक अच्छे स्कोर का बचाव नहीं कर सके.