logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB-W vs DC-W: दिल्ली का स्कोर देख आरसीबी के छूटे पसीने, जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन 

RCB-W vs DC-W दिल्ली का स्कोर देख आरसीसी के छूटे पसीने, जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन 

Updated on: 05 Mar 2023, 05:11 PM

नई दिल्ली:

RCB-W vs DC-W WPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना का टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी का न्यौता देना महंगा पड़ गया. दिल्ली की टीम ने अपने 20 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है. अब स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम को जीत के लिए 224 रन बनाने होंगे. 

शेफाली वर्मा और मेग लैनिंग के बीच 162 रनों की साझेदारी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान मेग लैनिंग (Meg Anning) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ओपनिंग करने आईं. इन दोनों खिलाड़ियों ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी. दिल्ली कैपिटल्स ने 10 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 105 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए थे. मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा के आगे आरसीबी के गेंदबाज बेबस नजर आईं. 162 रन के स्कोर में दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका मेग लैनिंग के रूप में लगा. वे 43 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से 72 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि शेफाली वर्मा ने आरसीबी के गेंदबाजों की धुनाई करना जारी रखा.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग में बहुत छोटी है बाउंड्री, जानें BCCI ने क्यों लिया ये फैसला

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा. वे तूफानी पारी के बाद आउट हुईं. शैफाली ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 84 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाएं. 

मारिजाने काप-जेमिमा रोड्रिग्ज ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया

इसके बाद मारिजाने काप और जेमिमा रोड्रिग्ज ने पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों खिलाड़ियों ने भी रनों की गति को रुकने नहीं दिया और टीम को एक बड़े विशाल स्कोर तक पहुंचाया. दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान के साथ 223 रन बनाए. मारिजाने काप ने 17 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए. जेमिमा रोड्रिग्ज ने 15 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके लगाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: होली से पहले अपने रंग में नजर आए धोनी, लंबे-लंबे छक्के लगाकर गेंद को पहुंचाया स्टेडियम के बाहर