logo-image

RCB vs CSK: बैंगलोर ने जीता टॉस, सीएसके को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

आईपीएल 2023 में आज (17 अप्रैल) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स भिड़ंत है

Updated on: 17 Apr 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 में आज (17 अप्रैल) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में  शाम 7.30 बजे शुरू होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आरसीबी की टीम बिना किसी बदलाव के इस मैच में उतरी है. वहीं चेन्नई की टीम ने एक बदलाव किया है.  

आईपीएल के 16वें सीजन में सीएसके और आरसीबी अब तक दो-दो मुकाबले खेल चुकी है. जिसमें से  2-2 मैचों में जीत दर्ज की है. हालांकि बेहतर नेट रन रेट की वजह से चेन्नई की टीम प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी से एक स्थान ऊपर है. वहीं इस मुकाबले में फैंस विराट कोहली और एमएस धोनी को खेलते हुए देखेंगे. 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित रही है. इस मैदान की बाउंड्रीज बहुत छोटी है. इस मैदान की स्कॉयर बाउंड्री 55-59 मीटर है. जबकि स्ट्रेट बाउंड्री 68-71 मीटर है. ऐसे में यहां खूब छक्के चौकों की बरसात होती. आज के मुकाबले में भी खुब चौकों और छक्के की लगने की उम्मीद है. 

आरसीबी और सीएसके के हेड टू हेड आंकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो दोनों टीमों का अब तक 30 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें से 19 मैचों में सीएसके ने जीत हासिल की है, जबकि आरसीबी सिर्फ 10 मैचों में जीत दर्ज की है. ऐसे में देखा जाए तो सीएसके की पलड़ा ज्यादा भारी है. दोनों टीमों के पिछले 5 मैचों की बात करें तो इसमें भी सीएसके ने बाजी मारी है. सीएसके ने आरसीबी को पिछले 5 मैचें में से 4 में हराया है. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महेश थीक्षणा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाक और मोहम्मद सिराज.