logo-image

RCB vs CSK: क्या चिन्नास्वामी में सीएसके को मात दे पाएगी आरसीबी? जानिए पिच रिपोर्ट और रिकॉर्ड

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित रही है. इस मैदान की बाउंड्रीज बहुत छोटी है. इस मैदान की स्कॉयर बाउंड्री 55-59 मीटर है. जबकि स्ट्रेट बाउंड्री 68-71 मीटर है. ऐसे में यहां खूब छक्के चौकों की बरसात होती. आज के मुका

Updated on: 17 Apr 2023, 06:15 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 में आज (17 अप्रैल) चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे शुरू होगा. आईपीएल के 16वें सीजन में सीएसके और आरसीबी अब तक दो-दो मुकाबले खेल चुकी है. जिसमें से  2-2 मैचों में जीत दर्ज की है. हालांकि बेहतर नेट रन रेट की वजह से चेन्नई की टीम प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी से एक स्थान ऊपर है. आइए जानते हैं कि चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों या फिर गेंदबाजों किसके लिए फायदेमंद साबित होगी. 

यह भी पढ़ें: Kohli-Ganguly: पहले नहीं मिलाया हाथ, अब सोशल मीडिया पर.., कोहली-गांगुली का विवाद फिर पकड़ा तूल

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित रही है. इस मैदान की बाउंड्रीज बहुत छोटी है. इस मैदान की स्कॉयर बाउंड्री 55-59 मीटर है. जबकि स्ट्रेट बाउंड्री 68-71 मीटर है. ऐसे में यहां खूब छक्के चौकों की बरसात होती. आज के मुकाबले में भी खुब चौकों और छक्के की लगने की उम्मीद है. इस पिच पर पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने-सामने थी. उस मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 23 रनों से मात दी थी. ऐसा माना जा रहा है कि इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी, क्योंकि यहां रन चेज करना आसान होता है.

यह भी पढ़ें: Kohli on Tendulkar: 'वह मेरे लिए एक इमोशन...', विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर की जमकर की तारीफ

आरसीबी और सीएसके के हेड टू हेड आंकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो दोनों टीमों का अब तक  30 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें से 19 मैचों में सीएसके ने जीत हासिल की है, जबकि आरसीबी को सिर्फ 10 मैचों में जीत दर्ज की है. ऐसे में देखा जाए तो सीएसके की पलड़ा ज्यादा भारी है. दोनों टीमों के पिछले 5 मैचों की बात करें तो इसमें भी सीएसके ने बाजी मारी है. सीएसके ने आरसीबी को पिछले 5 मैचें में से 4 में हराया है.