logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स की बड़ी कमजोरी आई सबके सामने, बॉलिंग डिपार्टमेंट पर बोझ बना दिग्गज !

Rajasthan Royals Weakness : प्वॉइंट्स टेबल में लगातार नंबर-1 पर बनी राजस्थान रॉयल्स की टीम की कमजोरी सामने आई है, जो उनके लिए प्लेऑफ में मुश्किलें खड़ी कर सकती है...

Updated on: 23 Apr 2024, 04:57 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals Weakness : आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम कमाल के फॉर्म में है. फ्रेंचाइजी ने अब तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें 7 में जीत दर्ज की है. सोमवार की रात मुंबई इंडियंस को हराकर राजस्थान ने अपनी 7वीं जीत दर्ज की. इस टीम ने लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. हालांकि, अभी RR को बचे हुए 6 लीग मैच भी खेलने हैं. मगर, भले ही राजस्थान लगातार जीत हासिल कर रही हो, लेकिन अभी भी उसकी एक ऐसी कमजोरी है, जो आगे चलकर टीम को भारी पड़ सकती है. अच्छा होगा कि कप्तान संजू सैमसन पहले ही इसपर ध्यान देकर सुधार लें...

Rajasthan Royals की कमजोरी 

ये बात तो सच है कि जब कोई टीम जीत रही होती है, तो सभी का ध्यान उसकी स्ट्रेंथ पर ही होता है. ऐसे में इस वक्त राजस्थान रॉयल्स को सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है. मगर, अभी भी इस टीम में एक कमजोरी है, जो इसे भारी पड़ सकती है. राजस्थान का टॉप ऑर्डर कमाल का है और वह मैच जिताऊ प्रदर्शन कर रहा है. यशस्वी जायसवाल जिनका बल्ला इस सीजन में अभी तक खामोश था, उन्होंने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. 

मगर, इस टीम का मिडिल ऑर्डर और लोअर मिडिल ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पा रहा है. इसका एक बड़ा कारण ये भी है कि उन्हें ज्यादा मौके ही नहीं मिल रहे. अधिकतर रन टॉप ऑर्डर ने ही बनाए हैं और बचा कुचा काम टीम की बॉलिंग यूनिट कर देती है. ऐसे में जब टीम को अपने लोअर मिडिल ऑर्डर से रनों की जरूरत होगी, तब उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

रविचंद्रन अश्विन नहीं ले पा रहे विकेट

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. मगर, यदि उनके प्रदर्शन पर गौर करें तो वह उम्मीद के अनुसार विकेट नहीं ले पा रहे हैं. जी हां, खेले गए 7 मैचों में अश्विन सिर्फ 1 विकेट ले पाए हैं. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेले गए मैच में एक विकेट लिया था. इसके बाद से वह 6 मैच खेल चुके, जिसमें एक भी विकेट नहीं ले पाए. ऐसे में अश्विन भी कप्तान संजू सैमसन की टेंशन बढ़ा रहे हैं.