logo-image
लोकसभा चुनाव

क्या सच में Punjab Kings ने ऑक्शन में गलत प्लेयर को खरीद लिया? खुद फ्रेंचाइजी ने दी सफाई

Punjab Kings IPL 2024 Auction : दुबई में हुए आईपीएल 2024 ऑक्शन के बाद से ही ये खबरें चल रही थी कि पंजाब किंग्स ने एक गलत खिलाड़ी को खरीद लिया है. मगर, अब फ्रेंचाइजी की तरफ से इसपर सफाई दी गई है...

Updated on: 20 Dec 2023, 11:38 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings IPL 2024 Auction : 19 दिसंबर को दुबई में हुए आईपीएल 2024 ऑक्शन में 330 खिलाड़ियों पर बोली लगी, जिसमें 72 खिलाड़ी बिके. इन 72 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों ने कुल 230 करोड़ 45 लाख रुपये खर्च किए. लेकिन, ऑक्शन के तुरंत बाद ही ऐसी खबरें आने लगीं कि पंजाब किंग्स को एक युवा खिलाड़ी को बिना प्लानिंग के जबरदस्ती खरीदना पड़ा, यानि फ्रेंचाइजी ने एक गलत प्लेयर को साथ जोड़ लिया. मगर, अब फ्रेंचाइजी की तरफ से इस मामले पर बयान आ गया है और उन्होंने साफ कर दिया है कि किसी भी खिलाड़ी को गलती से नहीं खरीदा गया है.

क्या है पूरा मामला?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन के बाद खबरें आईं कि, पंजाब किंग्स ने गलती से शशांक सिंह पर बोली लगा दी, जिसके बाद मजबूरन उन्हें उसे अपने साथ जोड़ना पड़ा. दरअसल, जब सभी टीमें अनकैप्ड भारतीय प्लेयर्स को 20 लाख रुपये यानि उनके बेस प्राइज पर खरीदने की कोशिश कर रहीं थी. तब ऑक्शनर मल्लिका सागर ने जैसे ही शशांक सिंह का नाम लिया, वैसे ही पंजाब किंग्स की सह मालिक प्रीति जिंटा ने तुरंत ही बोली लगा दी और यह क्रिकेटर बिक गया. मगर, फिर ऑक्शन के बाद खबरें आईं कि, फ्रेंचाइजी को बाद में अहसास हुआ कि  उन्होंने गलती कर दी है और गलत प्लेयर को खरीद लिया है. तब फ्रेंचाइजी ने बोली वापस लेने के लिए ऑक्शनर से संपर्क किया था.

Punjab Kings ने क्या कहा?

जब चारों तरफ ये खबर फैल गई कि पंजाब किंग्स ने युवा क्रिकेटर शशांक सिंह को गलती से खरीद लिया है. तो अगले दिन यानि बुधवार को फ्रेंचाइजी की तरफ से ऑफिशियल ट्वीट किया गया, जिसमें इन सभी खबरों को गलत करार दिया गया. PBKS ने लिखा कि, आईपीएल लिस्ट में एक जैसे नाम के 2 खिलाड़ियों ने पैदा के कारण थोड़ा कंन्फ्यूजन हो गया. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जिस शशांक सिंह को शामिल किया गया है, वह सही हैं. उन्होंने कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं और हम उनकी प्रतिभा को मंच देने के लिए तैयार हैं. 

आपको बता दें, शशांक सिंह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल डेब्यू कर चुके हैं. मगर, पिछले सीजन में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था. वहीं, आंकड़ों की बात करें, तो शशांक सिंह ने 10 IPL मैचों में 69 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं IPL 2008 में कितने में बिके थे धोनी, विराट और रोहित? रकम जान चौक जाएंगे आप...