logo-image

World Cup 2023 : भारत vs पाकिस्तान के बीच नहीं होगा मैच ! सामने आई बड़ी वजह

World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमेन नजम सेठी ने बीसीसीआई के सामने एक शर्त रखी है.

Updated on: 07 May 2023, 03:22 PM

highlights

  • एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाना चाहता भारत
  • जिद पर अड़े PCB चेयरमेन
  • सेठी BCCI से मांग रहे लिखित गारंटी

नई दिल्ली:

World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमेन नजम सेठी ने बीसीसीआई के सामने एक शर्त रखी है. उनका कहना है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में भारत तभी आएगी, जब BCCI सचिव जय शाह चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारतीय टीम को भेजने की लिखित गारंटी देंगे. असल में, इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड की मेजबानी भारत के हाथों में है, तो वहीं 2025 में पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने वाला है. ऐसे में दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंध क्रिकेट इवेंट्स को प्रभावित कर सकते हैं. 

एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

5 अक्टूबर से भारत में वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होने वाला है. अहमदाबाद, चेन्नई, बैंगलोर और कोलकाता में पाकिस्तान की टीम अपने लीग मैच खेल सकती है. एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, मगर भारतीय टीम, पाकिस्तान जाकर अपने मैच नहीं खेलने वाली है. बल्कि बताया जा रहा है कि भारत अपने सभी मैच यूएई में खेलेगा. हालांकि, अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

वहीं दूसरी ओर, PCB चेयरमेन नजम सेठी इस बात पर अड़े हुए हैं कि अगर एशिया कप का कोई भी मैच पाकिस्तान से बाहर खेला जाएगा, तो उनकी टीम एशिया कप में हिस्सा ही नहीं लेगी. 

ये भी पढे़ें : VIDEO : मोहम्मद सिराज से विराट और नवीन को लेनी चाहिए सीख, जानिए क्या है पूरा मामला

BCCI से लिखित गारंटी चाहता है पाकिस्तान

2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान अभी से परेशान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजम सेठी जल्द ही दुबई के लिए रवाना होने वाले हैं, जहां वह ACC और ICC के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. PCB के सूत्रों के अनुसार, अपनी इस दुबई यात्रा में सेठी पाकिस्तान के सैद्धांतिक रुख के लिए समर्थन जुटाने के लिए लॉबिंग शुरू कर सकते हैं कि वह भारत में अपने विश्व कप मैच तब तक नहीं खेलेगा, जब तक कि BCCI और ICC 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान जाने की लिखित गारंटी नहीं देते.

अब यदि बीसीसीआई, नजम सेठी को लिखित गारंटी देने से इनकार करता है, तो PCB बड़ा कदम उठा सकता है और भारत में खेले जाने वाले WC 2023 से पाकिस्तान की टीम को हटने को कह सकता है.