logo-image

IPL 2024: Mumbai Indians को चैंपियन बनाएंगे हार्दिक पांड्या? जानें कितनी मजबूत दिख रही है टीम

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की अगुवाई हार्दिक पांड्या करेंगे. ऐसे में सवाल यह है कि क्या वह मुंबई को छठी बार चैंपियन बना पाएंगे.

Updated on: 20 Mar 2024, 06:45 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अगुवाई में खेलती नजर आएगी. हालांकि रोहित की कप्तानी में टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, लेकिन पिछले 3 सीजन की बात करें तो टीम कुछ खास नहीं कर पाई है. टीम ने आखिरी बार साल 2020 में खिताब जीता था. पिछले सीजन आईपीएल 2023 में टीम प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन एलिमिनेटर मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार गई थी. शायद यही वजह है कि IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी का भार हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है, जिन्होंने 2022 में गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था. अब सवाल है कि क्या हार्दिक की कप्तानी में वो दम है, जिससे वो मुंबई इंडियंस को छठी ट्रॉफी दिला सकते हैं.

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी में है गहराई

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी डिपार्टमेंट काफी मजबूत नजर आ रहा है. रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव फिट हो जाते हैं तो उनका नंबर-3 पर खेलना तय माना जा रहा है. वहीं नंबर-4 पर तिलक वर्मा खेलते नजर आ सकते हैं. तिलक वर्मा भी फॉर्म में हैं और पिछले दोनों सीजन में 300 से अधिक रन बनाए थे. इसके अलावा टिम डेविड और हार्दिक पांड्या के रूप में टीम के पास विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: RCB से पहले इन IPL टीमों ने भी बदले थे अपने नाम, जानें कितनी बदली किस्मत

जसप्रीत बुमराह और युवा गेंदबाजों का शानदार मिश्रण

वहीं जसप्रीत बुमराह बॉलिंग डिपार्टमेंट की भार संभालते नजर आएंगे. पिछले सीजन वह चोट की वजह से एक भी मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस बार वह पूरी तैयारी के साथ नजर आएंगे. वहीं पीयूष चावला के रूप में टीम के पास अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं. इसके अलावा जेसन बेहरनडार्फ विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाते नजर आएंगे. बेहरनडार्फ ने IPL 2023 में 12 मैच खेलते हुए 14 विकेट चटकाए थे. वहीं इस बार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएटजी और वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड भी टीम का हिस्सा होंगे. ये सभी धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.