logo-image

IPL 2023: ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं जसप्रीत बुमराह की जगह, रोहित के MI के लिए बनेंगे मैच विनर!

इसके अलावा वह गुजरात लायंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल 2022 में भी वह एमआई के हिस्सा थे. उनके पास आईपीएल का अनुभव भी है. धवल कुलकर्णी ने आईपीएल के 92 मैचों में 28.77 की औसत से 86 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस उनपर भ

Updated on: 03 Mar 2023, 11:50 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians, Jasprit Bumrah Replacement: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. वह चोट के कारण चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बुमराह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज हैं. उनके नहीं खेलने से मुंबई इंडियंस बॉलिंग डिपार्टमेंट मुश्किल में पड़ सकता है. बहरहाल, जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस किस खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम का हिस्सा बनाएगी? यह सवाल सबके मन में बना हुआ है.

धवल कुलकर्णी

धवल कुलकर्णी पहले भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं. इसके अलावा वह गुजरात लायंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल 2022 में भी वह एमआई के हिस्सा थे. उनके पास आईपीएल का अनुभव भी है. धवल कुलकर्णी ने आईपीएल के 92 मैचों में 28.77 की औसत से 86 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस उनपर भी दांव लगा सकती है. 

संदीप शर्मा

मुंबई इंडियंस संदीप शर्मा को बुमराह की जगह रिप्लेस कर सकती है.  संदीप ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पावरप्ले में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. उनके आईपीएल के आंकड़े भी जबरदस्त है. संदीप शर्मा ने आईपीएल के 104 मैचों में 7.77 की इकॉनमी से 114 विकेट अपने नाम किए हैं. मुंबई इंडियंस की टीम जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर संदीप शर्मा को टीम का हिस्सा बना सकती है.

यह भी पढ़ें: WPL Opening Ceremony: कब और कहां देखें वीमेंस प्रीमियर लीग की लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें सभी डिटेल्स

अर्जुन नगवासवाला

अर्जुन नगवासवाला के पास अभी आईपीएल का कोई भी अनुभव नहीं है. उन्होंने अभी तक आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं किया है, लेकिन उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्जुन नगवासवाला ने 25 मैचों में 16.62 की औसत से 35 विकेट हासिल किए. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस नगवासवाला को मौका दे सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: रोहित को नहीं लगता पिच से डर.., अहमदाबाद में भी होगी इंदौर जैसी विकेट, कप्तान ने किया साफ