logo-image

जब Dhoni ने चलाया 'चाचा चौधरी' से भी तेज दिमाग, IPL में सब हो गए हैरान, VIDEO

MS Dhoni mind blowing Run Out: आईपीएल में धोनी ने कई बार दिखाया है कि कैसे वो शांत रहकर अपने फैसलों से सभी को चौंका देते थे.

Updated on: 07 Jul 2023, 07:36 AM

नई दिल्ली:

MS Dhoni mind blowing Run Out: महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल और रिकॉर्ड्स एक अलग ही कहानी है. आईपीएल में अगर धोनी ना हो तो फिर सब कुछ सूना-सूना लगता है. वहीं अगर धोनी हों और रिकॉर्ड ना हों ऐसा कैसे हो सकता है. साल 2008 से शुरू हुआ इस सफर बदस्तूर जारी है. 2008 के आईपीएल के पहले सीजन में धोनी ने फाइनल की सीट पक्की कर ली थी. इसके बाद तो जैसे ये कहा जाने लगा कि आईपीएल में दूसरी टीमें आती इसलिए हैं क्योंकि फाइनल में चेन्नई से भिड़ सकें. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को वो सभी शानदार उपलब्धियां दिलाईं हैं जो किसी कप्तान का सपना होता है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni's record : धोनी के नाम है अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेटर

पहले लोगों ने बोला कि धोनी सिर्फ तुक्के ही चलाते हैं

शुरुआत में तो लोग कहते थे कि धोनी के तुक्के चल रहे हैं. 1 दिन ऐसा आएगा कि धोनी हारना शुरू कर देंगे. लेकिन वह दिन अभी तक नहीं आया. धोनी ने लोगों को दिखा दिया कि जिससे वह तुक्के कह रहे हैं वह दरअसल उनकी मेहनत है. उनका दिमाग है जो क्रिकेट को सबसे अच्छा पड़ता है. आप एक वीडियो देखिए जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि धोनी कितने शांत दिमाग के साथ कप्तानी करते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 12 जुलाई से खेला जाएगा पहला टेस्ट, रोहित इन 2 खिलाड़ियों को दे सकते हैं डेब्यू का मौका

फैसले लेते हैं दूसरों से हटकर

इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि धोनी ने बल्लेबाजों को पहले क्रीज एक्सचेंज करने का मौका दिया. जिससे सेट बल्लेबाज को रन आउट किया जा सके. यही खासियत है महेंद्र सिंह धोनी की. जल्दबाजी तो जैसे इनकी डिक्शनरी में है ही नहीं. हम आपको बताते हैं आईपीएल के धोनी के रिकॉर्डों के बारे में. धोनी ने 226 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है. जिसमें 133 में जीत और 91 में हार का सामना करना पड़ा है. जीत प्रतिशत की बात करें तो वो रहा है 59.37 का.