logo-image

IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन से पहले BCCI का बड़ा फैसला, इस भारतीय खिलाड़ी के गेंदबाजी पर लगाया बैन

IPL 2024 Auction : BCCI ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों के गेंदबाजी एक्शन को सदिंग्ध मानते हुए उनपर बैन लगा दिया है. इसमें मनीष पांडे का नाम भी शामिल है.

Updated on: 16 Dec 2023, 08:41 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुंबई में खिलाड़ियों का ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. इस बार होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. हालांकि इस ऑक्शन में 77 खिलाड़ियों की ही किस्मत चमकेगी. इस ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने7 खिलाड़ियों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध मानते हुए उनकी लिस्ट सभी फ्रेंचाइजियों के साथ साझा की है. इसमें पहले सामने आई रिपोर्ट में युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया का नाम भी शामिल था, लेकिन बाद में BCCI ने क्रॉस चेक किया और सुधार किया. 

मनीष पांडे के गेंदबाजी करने पर लगा प्रतिबंध

BCCI ने ऑक्शन से पहले जिन 7 गेंदबाजों के संदिग्ध एक्शन की लिस्ट फ्रेंचाइजियों को सौंपी है, उसमें चेतन सकारिया का नाम भी था. हालांकि बोर्ड ने इस गलती को सुधारा और बताया कि जिन गेंदबाजों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध माना गया था उसमें चेतन का नाम नहीं था. बीसीसीआई ने बताया कि 2 खिलाड़ियों के नाम एक ही होने की वजह से ऐसी स्थिति हुई. बता दें कि चेतन सकारिया भी आईपीएल 2024 के ऑक्शन में लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने अपना बेस प्राइज 50 लाख रुपए रखा है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians : रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जाने पर भारी बवाल, MI ने गंवाए 5 लाख से ज्यादा फोलोअर्स

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे जो जरूरत पड़ने पर बीच के ओवरों में गेंदबाजी कर लेते हैं, उनके गेंदबाजी एक्शन को बीसीसीआई ने पूरी तरह से संदिग्ध मानते हुए बैन कर दिया है. इसके अलावा अलावा कर्नाटक के केएल श्रीजित को भी गेंदबाजी एक्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

इन 6 घरेलू खिलाड़ियों के गेंदबाजी एक्शन पर लगा बैन

BCCI ने जिन 6 घरेलू खिलाड़ियों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध पाया गया है उस लिस्ट में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के चिराग गांधी, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के गुलेरिया, केरल क्रिकेट एसोसिएशन के रोहन कुन्नुमल और सलमान निजार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के तनुश कोटियन, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के सौरभ दुबे और अर्पित के नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मुंबई के बाद क्या CSK भी बदलेगी कप्तान? कौन संभालेगा अब चेन्नई की कमान...