logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2022 : पोलार्ड ने खोल दिए धागे, गेल भी हो गए पीछे!

MI vs KKR IPL 2022 : मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस की यह लगातार तीसरी हार है. मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजी में कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया.

Updated on: 07 Apr 2022, 08:32 AM

नई दिल्ली :

MI vs KKR IPL 2022 : आईपीएल 2022 में अब रिकॉर्ड्स बनना शुरू हो चुके हैं. जैसे- जैसे यह लीग आगे बढ़ रही है. वैसे ही टीमों के बीच कड़ी फाइट देखने को मिल रही है. कल हुए मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 का 14 वां मैच खेला गया. जिस में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी आसानी से यह मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. लेकिन इस मैच में पोलार्ड की तरफ से धमाकेदार पारी देखी गई और इस पारी की बदौलत उन्होंने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ डाला.

दरअसल हुआ ये की पोलार्ड ने 5 गेंदों में 22 रन बना डाले जिसमें 3 छक्के शामिल थे. अगर स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह था 440 यानी पोलार्ड की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों को 440 वोल्ट का झटका दिया और रिकॉर्ड ये बना डाला की एक पारी में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से इनिंग्स को पूरा किया. अभी तक इससे पहले क्रिस गेल के नाम यह रिकॉर्ड था.

मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस की यह लगातार तीसरी हार है. मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजी में कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया. सूर्यकुमार यादव 52 बनाकर कमिंस का शिकार हुए और मुंबई की टीम 161 रन ही बना पाई. इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही लेकिन पैट कमिंस के नाबाद 56 रन की बदौलत कोलकाता ने 16 ओवर में ही इसको हासिल कर लिया. पैट कमिंस ने भी 15 गेंदों में 56 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 6 छक्के शामिल थे.