BREAKING NEWS
  • CBI की पूछताछ से लेकर कोर्ट तक चिदंबरम मामले की 15 बड़ी बातें- Read More »
  • योगी मंत्रिमंडल में हुआ विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »

IPL: रोंगटे खड़े कर देने वाले फाइनल मैच के आखिरी 5 ओवर की कहानी

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : May 13, 2019 07:01 AM

ख़ास बातें

  •  चेन्नई ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट लेकर149 रनों पर रोक दिया 
  •  चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी
  •  वाटसन ने 59 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के मारे, तीन जीवनदान भी मिले

नई दिल्‍ली:  

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्‍करण में मुंबई इंडियंस की घातक गेंदबाजी के दम पर फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गया यह मैच धड़कने रोक देने वाला था. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. जवाब में चेन्नई 148 रन ही बना सकी. मुंबई 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है. आइए जानें लो स्‍कोरिंग मैच के आखिरी 5 ओवर की कहानी.

16वां ओवर: चेन्नई का स्कोर 108-4 (रन-विकेट)

चेन्‍नई सुपर किंग ने इस ओवर में गियर बदला और मलिंगा के इस ओवर की शुरुआत ब्रावो ने छक्के के साथ की. इसके बाद वॉटसन भी बेरहम बन गए. उन्‍होंने लगातार 3 चौके जड़े. इस ओवर में 20 रन बने. ड्वेन ब्रावो 12 रन और शेन वॉटसन 55 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 44 गेंदों में वॉटसन ने अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ेंः IPL 12: चेन्नई को चैंपियन बनने के लिए 1 गेंद पर चाहिए थे 2 रन, मलिंगा ने विकेट लेकर मुंबई को बना दिया बादशाह

17वां ओवर: चेन्नई का स्कोर 112-4 (रन-विकेट)

मलिंगा की पिटाई के बाद बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी की और महज 4 रन दिए. उनके इस प्रदर्शन से मुंबई की उम्‍मीद बरकरार रही. इस ओवर में 12 रन के निजी स्कोर पर ब्रावो को कैच छूटने की वजह से जीवन दान मिला. ड्वेन ब्रावो 14 रन और शेन वॉटसन 56 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद.

18वां ओवर: चेन्नई का स्कोर 132-4 (रन-विकेट)

काफी हद तक मैच मुंबइर् के हाथ में नजर आ रहा था. कप्‍तान रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या के बजाए उनके भाई क्रुणाल पंड्या को गेंद सौंपी. कुणाल के इस ओवर में वॉटसन ने लगातार 3 छक्के लगाकर मैच को पलट दिया. इस ओवर में 20 रन बने. ड्वेन ब्रावो 15 रन और शेन वॉटसन 75 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद.


19वां ओवर: चेन्नई का स्कोर 141-5 (रन-विकेट)

कुणाल पांड्या की पिटाई के बाद मैच लग रहा था कि मुंबई के हाथ से निकल गया है. कप्‍तान रोहित शर्मा ने दुनिया के सबसे अच्‍छे गेंदबाज के हाथों में गेंद थमाई. डेथ ओवरों के सबसे खतरनाक गेंदबाज बुमराह ने अपने कप्‍तान को निराश नहीं किया और ओवर की दूसरी गेंद पर चेन्नई को 5वां झटका देते हुए ब्रावो को 15 रन पर चलता किया. लेकिन बुमराह की मेहनत पर पानी फेर दिया डिकॉक ने. अंतिम गेंद पर डीकॉक ने बाई के रूप में 4 रन दे दिए. रवींद्र जडेजा 2 रन और शेन वॉटसन 76 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रहे.

20वां ओवर: चेन्नई का स्कोर 148 -7 (रन-विकेट)

इस ओवर में केवल 9 रन जीत के लिए चाहिए थे. अब तक 3 ओवर में 42 रन लुटा चुके लेसिथ मलिंगा के आखिरी ओवर के कमाल से मुंबई इंडियंस ने उतार चढ़ाव से भरे रोमांचक फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल चैंम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. मलिंगा ने इस ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट झटके. इससे पहले मलिंगा काफी महंगे साबित हुए थे.

First Published: Monday, May 13, 2019 06:56:24 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ipl, Ipl 12, Ipl 2019, Mumbai Indians, Chennai Super Kings, Ms Dhoni, Rohit Sharma, Lasith Malinga, Jasprit Bumrah, Ipl 12 Winner, Ipl 2019 Winner, Shane Watson,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो