logo-image

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, शानदार फॉर्म में आया स्टार क्रिकेटर

IPL 2024 Kuldeep Yadav : इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से पहले उनका स्टार क्रिकेटर कुलदीप यादव ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है.

Updated on: 09 Mar 2024, 06:26 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Kuldeep Yadav : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में स्पिनर कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की और साथ ही साथ अपनी बल्लेबाजी से भी सभी का ध्यान आकर्षित किया है. उनके प्रदर्शन को देखकर ना केवल टीम इंडिया खुश हुई होगी, बल्कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी जश्न मना रही होगी. असल में, कुलदीप आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. इसलिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले उनका ऐसा प्रदर्शन देख उनकी टीम काफी खुश होगी. 

कुलदीप यादव को मिला MOM अवॉर्ड

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में कुलदीप यादव ने गेंद और बल्ले दोनों के ही साथ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. कुलदीप ने इस मैच में 7 विकेट झटके (पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2). इतना ही नहीं उन्होंने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. कुलदीप 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए, जहां उन्होंने 69 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली. कुलदीप और बुमराह ने मिलकर पारी को संभाला और दूसरे दिन टीम इंडिया को ऑलआउट नहीं होने दिया. अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके भी लगाए. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि धर्मशाला टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स से भी अधिक गेंदें खेली हैं. अगर भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज की बात करें, तो कुलदीप यादव ने 20.16 के औसत से 19 विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : पहले मैच में ये हो सकती है RCB और CSK की ओपनिंग जोड़ी, जानें किसे मिलेगा मौका

IPL में रहेगी दिल्ली कैपिटल्स को उम्मीद

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से पहले कुलदीप के इस ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी कुलदीप (Kuldeep Yadav) से काफी उम्मीदें होंगी. आईपीएल 2023 में कुलदीप ने कुलदीप ने सभी लीग मैचों में खेला था, लेकिन 29.40 के औसत से 10 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 7.36 की इकोनॉमी रेट से रन दिए. बताते चलें, दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के साथ 23 मार्च को मोहाली में खेलेगी.