logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024: आईपीएल 2024 नहीं खेलेंगे जोश हेजलवुड! ऑक्शन से ठीक पहले सामने आया बड़ा अपडेट

Josh Hazlewood IPL 2024 : जोश हेजलवुड को लेकर आईपीएल ऑक्शन से ठीक पहले अहम अपडेट मिला है. वे शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल सकेंगे.

Updated on: 19 Dec 2023, 11:31 AM

नई दिल्ली:

Josh Hazlewood IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसके लिए विंडो तय कर दी है. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. आईपीएल की विंडो आने के साथ-साथ खिलाड़ियों के उपलब्ध रहने की खबर भी आई है. जोश हेजलवुड को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे. अगर हेजलवुड ऑक्शन में खरीदे गए तो वे शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे. बता दें कि मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 का ऑक्शन (IPL 2024 Auction) होना है.

क्रिकबज की एक रिपोर्टस के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया है कि अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे. लेकिन जोश हेजलवुड समेत वे खिलाड़ी शुरुआत मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जो शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे. हेजलवुड का अब तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है. अगर हेजलवुड को IPL Auction में कोई टीम अपने साथ जोड़ती है तो उसके काफी फायदा हो सकता है. लेकिन वह आफ सीजन में खेल पाएंगे. ऐसे में टीमें उन्हें खरीदने से पहले जरूर विचार करेंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : फ्रेंचाइजियों को नहीं रही इंडियन प्लेयर्स में दिलचस्पी, ऑक्शन से पहले अजीबो-गरीब बात आई सामने !

गौरतलब है कि जोश हेजलवुड आईपीएल के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे. हालांकि वह सिर्फ 3 ही मैच खेले थे. वह कई मैचों में उपलब्ध नहीं थे.  यही वजह थी कि आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था. 2023 सीजन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 3 मैचों में 3 विकेट लिए थे.  

जोश हेजलवुड आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 27 आईपीएल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 23.14 की औसत से और 8.06 की इकॉनामी से 35 विकेट चटकाए हैं. हेजलवुड का आईपीएल के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. वहीं उन्होंने 41 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 58 विकेट चटका चुके हैं. इस दौरान हेजलवुड का 12 रन देकर 4 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : फ्रेंचाइजियों को नहीं रही इंडियन प्लेयर्स में दिलचस्पी, ऑक्शन से पहले अजीबो-गरीब बात आई सामने !