logo-image
लोकसभा चुनाव

पिछले सीजन के स्टार Umran Malik को क्यों नहीं मिल रहा मौका? कोच ने तोड़ी चुप्पी

IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले सीजन अपनी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले उमरान मलिक को IPL 2023 में अब तक कुछ खास मौके नहीं मिल पाए हैं.

Updated on: 16 May 2023, 06:26 PM

highlights

  • उमरान ने इस सीजन खेले हैं सिर्फ 7 मैच
  • SRH हो चुकी है प्लेऑफ की रेस से बाहर
  • 12 में से 8 मैचों में SRH हारी और 4 जीती

नई दिल्ली:

IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले सीजन अपनी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले उमरान मलिक को IPL 2023 में अब तक कुछ खास मौके नहीं मिल पाए हैं. पिछले सीजन इस खिलाड़ी ने अपनी रफ्तार का ऐसा जादू चलाया था कि उन्हें आईपीएल के बाद टीम इंडिया के लिए भी खेलने का मौका मिला. मगर, इस सीजन तो मानो ये युवा पेसर एक-एक मौके के लिए तरस रहा है. हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर फ्रेंचाइजी उन्हें मौके क्यों नहीं दे रही है? हालांकि, अब SRH के हेड कोच ब्रायन लारा ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए जवाब दिया है.

Umran Malik का खराब फॉर्म है कारण

IPL के पिछले सीजन में अपनी रफ्तार से आतंक मचाने वाले उमरान मलिक को इस सीजन अब तक सिर्फ 7 मैचों में खेलने का मौका मिला है, जिसमें वह 5 विकेट निकाल सके. इसके कारण उन्हें प्लेइंग-XI से बाहर बैठना पड़ रहा है. ब्रायन लारा ने प्लेइंग-XI सिलेक्शन को लेकर कहा, 

"मुझे लगता है कि आपको खिलाड़ी की फॉर्म पर गौर करना होता है. हमें उमरान से काफी उम्मीदें थी. उसके साथ काम करने के लिए ( सनराइजर्स के गेंदबाजी कोच) डेल स्टेन थे. लेकिन हम हर मैच जीतने के लिए खेलते हैं और इसके लिए हमें अपनी बेस्ट-XI मैदान पर उतारनी होती है. फॉर्म ऐसी चीज है जिस पर हम टीम का चयन करते समय ध्यान देते हैं. हमारे पास 25 खिलाड़ी हैं जिनमें से हमें टीम का चयन करना होता है."

कार्तिक से की उमरान की तुलना

SRH ने इस सीजन बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया. फ्रैंचाइजी ने 12 मैच खेले, जिसमें से वह सिर्फ 4 ही मैच जीत सकी और 8 मैचों में हार का सामना किया. सोमवार को गुजरात टाइटंस के हाथों मिली हार के साथ ही टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. लारा ने आगे कार्तिक त्यागी से बात करते हुए कहा,

"मैं चाहता हूं कि आप (मीडिया) मुझसे त्यागी के बारे में सवाल पूछें क्योंकि वह भी स्पेशल टैलेंट है लेकिन उसे केवल एक मौका मिला है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमने टीम के सिलेक्शन में कुछ गलती की है.’ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम गुजरात टाइटंस से हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है."

ये भी पढ़ें : 'गुजरात में मेरा खाना नहीं मिलेगा' Mohammed Shami का बयान क्यों हो रहा है वायरल?

Umran Malik के आंकड़े

Umran Malik ने IPL 20232 में कमाल की गेंदबाजी की थी. उन्होंने 14 मैचों में 20.18 के औसत से 22 विकेट चटकाए थे. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली और उन्होंने 8 ODI मैच और 8 T20I मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 13 और 11 विकेट चटकाए हैं.