logo-image

IPL 2023: कब, कहां और किसके बीच होंगे मैच, यहां समझिए प्लेऑफ का पूरा समीकरण

IPL 2023 Playoff Schedule : आईपीएल 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. खेले गए 70 लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स,

Updated on: 22 May 2023, 11:07 AM

highlights

  • GT vs CSK के बीच होगा पहला क्वालीफायर
  • कब-कहां खेले जाएंगे प्लेऑफ के मैच
  • Qualifier - 2 में कैसे पहुंचती हैं टीम

नई दिल्ली:

IPL 2023 Playoffs Schedule : आईपीएल 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. खेले गए 70 लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब ये चारों टीमें खिताबी जीत के लिए आपस में भिड़ती दिखेंगी. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको प्लेऑफ के पूरे समीकरण के बारे में बताते हैं की अब कौन सी टीम किसके साथ मैच खेलेगी और कहां-कहां ये मुकाबले खेले जाएंगे...

GT vs CSK के बीच होगा पहला Qualifier - 1

प्वॉइंट्स टेबल की टॉप-2 टीमों को बड़ा फायदा होता है. इन टीमों के पास फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके होते हैं. इस बार टेबल के टॉप-2 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हैं और इन दोनों के बीच पहला Qualifier मैच 23 मई को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में रात 7.30 बजे से खेला जागा. 

LSG vs MI के बीच होगा Eliminator मैच

प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरे व चौथे नंबर की टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाता है. जहां हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाता है. वहीं जीतने वाली टीम आगे बढ़ती है. इस बार तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम है और चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस. इन दोनों टीमों के बीच 24 मई को चेपाक में रात 7.30 बजे Eliminator मैच खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे नवीन, अब RCB की हार पर किया विराट को ट्रोल

Qualifier - 2 में पहुंचेगा कौन?

क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले में जीतने वाली टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जिसकी विनर टीम फाइनल की टिकेट कटाएगी. अब ये मैच किन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा, ये तो तभी पता चलेगा, जब शुरुआती दो मैच हो जाएंगे. ये मैच 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला होगा.

फाइनल मैच

क्वालीफायर-1 और क्वालीफारयर-2 जीतकर टीमें फाइनल की टिकेट कटाएंगी. IPL 2023 का फाइनल मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रात7.30 बजे से खेला जाएगा.