logo-image

DC IPL 2023: पंत की कमी को दूर नहीं कर सके वॉर्नर, इसलिए हारी टीम

DC IPL 2023 Mistakes: दिल्ली के कप्तान वॉर्नर बल्लेबाजी में तो हिट रहे. पर कप्तानी में कहीं ना कहीं फ्लॉप साबित हुए.

Updated on: 31 May 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

DC IPL 2023 Mistakes: आईपीएल 2023 का समापन हो चुका है. चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार तरीके से ये सीजन अपने नाम कर लिया है. गुजरात को 5 विकेट से हरा दिया फाइनल में. दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखी गई. गुजरात भी हार मानने को तैयार नहीं थी, लेकिन चेन्नई मैच में जादू सा कर के आईपीएल 2023 की ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रही. और टीमें भी शानदार खेलीं. लेकिन कुछ गलतियां टीमों पर भारी पड़ गईं. आज आपको बताते हैं दिल्ली की टीम के बारे में जो शायद ना होती तो आज कम से कम प्लेऑफ में टीम जाती.

यह भी पढ़ें: Shubman Gill IPL 2023: गिल को कई अवॉर्ड के साथ कितने मिले पैसे? जानकर चौंक जाएंगे

ऋषभ पंत का झटका था सबसे बड़ा

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ऋषभ पंत का जब एक्सीडेंट हुआ था, और वह टीम से बाहर हुए थे तो यह दिल्ली के लिए बड़ा झटका था. ऋषभ पंत कप्तान थे. विकेटकीपर थे. ऐसे में पूरी टीम की सोच ही बदल गई थी. लेकिन वॉर्नर को कप्तानी देना अच्छा माना जा रहा था. जिस तरीके से हैदराबाद के लिए वॉर्नर ने 2016 सीजन में कप्तानी की थी. टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया था. इस बार कई मौकों पर वॉर्नर से गलतियां हुईं. चाहे फील्डिंग को लेकर हो, या फिर बॉलिंग को लेकर. इसलिए कह सकते हैं कि पंत के आने से ये समस्या दूर हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 MOST SIXES BY TEAMS : IPL 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बनी मुंबई, CSK भी टॉप-5 में शामिल

वॉर्नर बल्लेबाजी में रहे हिट

दूसरी बात करें तो दिल्ली की टीम के बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं समझी. अगर वॉर्नर को छोड़ दिया जाए तो कोई भी ऐसा खिलाड़ी सामने आकर नहीं आया, जिसने कहा कि मैं दिल्ली को आज जीत दिलाऊंगा. बॉलिंग डिपार्टमेंट में टीम ने ठीक ठाक प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी ने जीत अपने हाथ से दूर कर दी.