logo-image

IPL 2023 से रोहित-कोहली समेत ये स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, एक्शन मोड में BCCI

टीम इंडिया में वर्कलोड की चर्चाएं पिछले कुछ महीनों से लगातार चल रही हैं. अब बीसीसीआई इसे लेकर एक्शन मोड में आ गई है.

Updated on: 02 Jan 2023, 05:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: नए साल के दिन यानी 1 जनवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की रिव्यू मीटिंग मुंबई (Mumbai) में हुई. इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. बोर्ड ने कई अहम फैसले भी लिए हैं. इस मीटिंग में खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट का खास ध्यान रखा है. इसके चलते अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे कई स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं. बता दें कि टीम इंडिया (Team India) का इस साल काफी बिजी शेड्यूल है. टीम इंडिया जून में होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. वहीं साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप भी होना है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, इस बार बनेगी चैंपियन!

टीम इंडिया में वर्कलोड की चर्चाएं पिछले कुछ महीनों से लगातार चल रही हैं. अब बीसीसीआई इसे लेकर एक्शन मोड में आ गई है. ऐसे में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे खिलाड़ी आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि यह टीम इंडिया के टॉप खिलाड़ी हैं और ये आईसीसी के सभी टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा होंगे. ऐसे में इन खिलाड़ी का फिट रहना टीम के लिए बेहद जरूरी है. 

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians बनाएगी Team India को विश्व विजेता, कोई नहीं रोक सकता!

बुमराह और जडेजा पहले से ही हैं चोटिल

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले से ही चोटिल हैं और लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वहीं टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अपनी इंजरी से जूझ रहे हैं. बुमराह अपनी बैक इंजरी से परेशान हैं, जबकि रवींद्र जडेजा अपनी घुटने की इंजरी से जूझ रहे हैं. चोटिल होने की वजह दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं बन पाते थे.  हालांकि अभी दोनों खिलाड़ी अपनी चोट से उबर रहे हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को आईपीएल खेलना रिस्की साबित हो सकता है.