logo-image

34 बार SRH की हार की वजह बनी है इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी, आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान

IPL 2023 : बल्लेबाज हो या गेंदबाज, कोई भी खिलाड़ी जब मैदान पर उतरता है, तो उसका एक ही लक्ष्य होता है कि वो अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे.

Updated on: 05 May 2023, 03:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : बल्लेबाज हो या गेंदबाज, कोई भी खिलाड़ी जब मैदान पर उतरता है, तो उसका एक ही लक्ष्य होता है कि वो अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. मगर, आज हम आपको सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके हाथ में चेजिंग के दौरान जब भी बल्ला आया है, तब उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ये काम एक दो बार नहीं हुआ है, बल्कि 34 बार IPL इतिहास में ऐसा हो चुका है, तो आइए आपको बताते हैं कौन है किस्मत का मारा वो खिलाड़ी...

बल्लेबाजी करते हुए सभी मैच हरा दिए

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वो खिलाड़ी हैं, जिनकी बल्लेबाजी उनकी टीम को भारी पड़ जाती है. इस बात की गवाही उनके आंकड़े दे रहे हैं. असल में, गुरुवार को हैदराबाद और केकेआर के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें KKR ने 5 रन से एक रोमांचक जीत दर्ज की. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार का एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है, जिसे देखने के बाद ये तो तय है कि SRH भुवी से बल्लेबाजी नहीं कराएगी. दरअसल, IPL इतिहास में आज तक 34 बार टार्गेट को चेज करते हुए बल्लेबाजी की है और हर मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 

बताते चलें, भुवनेश्वर एक अच्छे पुछल्ले बल्लेबाज हैं. इंटरनेशनल लेवल पर उन्होंने टेस्ट में 3 फिफ्टी और वनडे में भी एक फिफ्टी लगाई है. मगर, वहीं आईपीएल की बात करें, तो पेसर ने 254 रन बनाए हैं. 

गेंदबाजी में शानदार हैं भुवनेश्वर कुमार

 भुवनेश्वर कुमार ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 155 मैचों में 162 विकेट चटकाए हैं. वह कैश रिच लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. 2014 से SRH का हिस्सा हैं और उन्होंने बतौर गेंदबाज फ्रेंचाइजी को कई मैच अकेले के दम पर जिताए हैं. मगर, उनकी बल्लेबाजी का रिकॉर्ड वाकई हैरान करने वाला है.