logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: Ricky Ponting को हटाओ, दादा को बनाओ Head Coach; इस दिग्गज ने उठाई मांग

IPL 2023, Sourav Ganguly should be given DC head coach role : सौरव गांगुली लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान रहे हैं और सफलतम कप्तानों में गिने जाते हैं. वो बीसीसीआई के प्रेसीडेंट रहे हैं. और आईपीएल की टीमों के भी कप्तान रहे हैं.

Updated on: 17 May 2023, 10:22 PM

highlights

  • इस साल फिसड्डी साबित हुए हैं दिल्ली के देसी खिलाड़ी
  • सौरव गांगुली को भारतीय खिलाड़ियों की मानसिकता की समझ
  • भारतीय खिलाड़ियों में नया जोश भर सकते हैं गांगुली

नई दिल्ली:

IPL 2023, Sourav Ganguly should be given DC head coach role : सौरव गांगुली लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान रहे हैं और सफलतम कप्तानों में गिने जाते हैं. वो बीसीसीआई के प्रेसीडेंट रहे हैं. और आईपीएल की टीमों के भी कप्तान रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स से लगातार जुड़े रहे हैं. अभी दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी से जुड़ी 4 टीमों के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं. लेकिन इरफान पठान का मानना है कि आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का जैसा प्रदर्शन रहा है, वैसा प्रदर्शन दोहराया न जाए, इसके लिए दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा फैसला लेना होगा. इरफान पठान ने साफ तरीके से मांग की है कि रिकी पोंटिंग को हटाकर सौरव गांगुली को अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का कोच बनाया जाए.

भारतीय खिलाड़ियों की मानसिकता समझते हैं गांगुली

इरफान पटान का कहना है कि सौरव गांगुली ने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा की है. उन्होंने टीम इंडिया में जीत का जज्बा भरा था. वो भारतीय खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति को भी समझते हैं और जानते हैं कि उनसे बेहतरीन प्रदर्शन कैसे कराना है. ऐसे में रिकी पोंटिंग की जगह उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का कोच बनाया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023: DCvsPBKS, आखिरकार रंग में आए पृथ्वी शॉ, सीम मूवमेंट से हुए परेशान, फिर ठोकी इस साल की पहली हाफ सेंचुरी

इस साल भारतीय खिलाड़ी दिखे बेरंग

दरअसल, इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स में शामिल भारतीय खिलाड़ी बिल्कुल रंग में नहीं दिखे हैं. चाहे वो गेंदबाज हो या बल्लेबाज. यही वजह है कि दिल्ली कैपिटल्स को जब भी भारतीय खिलाड़ियों के जौहर की जरूरत पड़ी, पूरी टीम ढह गई. कई करीबी मैचों को गंवाने का फर्क ये पड़ा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर जाने वाली पहली टीम बनी. दिल्ली ने अपने शुरुआती 5 मैच गवां दिये थे, लेकिन उसके बाद 4 मैचों में जीत हासिल कर वापसी की कोशिश भी की, पर तब तक काफी देर हो चुकी थी.