logo-image

IPL 2023: पंत की जगह यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी, DC जल्द करेगी ऐलान!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियों में सभी फ्रेंचाइजीयां तेजी में जुटी हुई हैं. आईपीएल 2023 के लिए हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने...

Updated on: 31 Dec 2022, 01:46 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियों में सभी फ्रेंचाइजीयां तेजी में जुटी हुई हैं. आईपीएल 2023 के लिए हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने भी मिनी ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. ऑक्शन सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर डीसी ने मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को पांच करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. लेकिन आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उस वक्त भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए जब वे अपनी कार से दिल्ली से अपने घर जा रहे हैं. शुक्रवार तड़के उनकी कार अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकरा गई. हादसे में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें आईं हैं. शनिवार को पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) की गई. अब उनके घुटने और टखने की स्कैनिंग की जाएगी. डॉक्टरों ने बताया कि ऋषभ पंत खतरे से बाहर हैं. एम्स के एक डॉक्टर का दावा है कि ऋषभ पंत को ठीक होने में तीन से चार महीने लग सकते हैं. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अगर पूरी तरह से ठीक होने में तीन से चार महीने लगते हैं तो बड़ा सवाल यही है कि क्या वो मैदान पर वापसी कर पाएंगे. अगर ऋषभ पंत तीन से चार महीने में मैदान पर वापसी नहीं कर पाए तो आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खेलना पंत के लिए काफी मुश्किल लग रहा है. बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2023 के लिए अभी शेड्यूल जारी नहीं की है. लेकिन अनुमान है कि बीसीसीआई मार्च से जून के बीच आईपीएल 2023 करा सकती है. अगर मार्च से जून के बीच आईपीएल का आयोजन होता है तो पंत हिस्सा नहीं हो पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant: ऋषभ पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हुई, जानिए कैसी है स्थिति

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2023 में भाग नहीं ले पाएंगे तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किल हो जाएगी. क्योंकि दिल्ली के लिए दोहरी चुनौती हो जाएगी. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में डीसी को कप्तान और मध्यक्रम में अनुभवी बल्लेबाज की जरुरत पड़ेगी. आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पंत की गैर-मौजूदगी में डेविड वार्नर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकती है. लेकिन डेविड वार्नर (David Warner) सलामी बल्लेबाज ऐसे में नंबर चार पर ऋषभ पंत की जगह कौन सा खिलाड़ी बल्लेबाजी करेगा यह देखना है. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant के ठीक होने में लगेगा वक्त, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खिलाड़ी करेगा कीपिंग!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैर-मौजूदगी में मनीष पांडे नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) के पास नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का अनुभव है. खास बात यह है कि डेविड वार्नर (David Warner) की कप्तानी में मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी कर चुके हैं. ऐसे में अगर डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitsls) की कमान सौंपी जाती है तो मनीष पांडे नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. अगर ऋषभ पंत आईपीएल 2023 तक फिट होकर मैदान पर वापसी कर जाते हैं तो मनीष पांडे नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.