logo-image

IPL 2023 : RCB ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, दोनों टीमों ने प्लेइंग-XI में किए बड़े बदलाव

IPL 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 01 May 2023, 07:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs LSG) के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच शुरू होने से पहले केएल राहुल और फाफ डु प्लेसिस टॉस के लिए मैदान पर आए. जहां केएल राहुल ने सिक्का उछाला, लेकिन वो गिरा RCB के पक्ष में. टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अब पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB एक बड़ा टोटल सेट करने को देखेगी, क्योंकि बारिश आती है, तो DLS मैथड लागू हो सकता है.

पिछले मैच में लखनऊ ने जीता था मैच

IPL 2023 में जब पिछली बार लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना हुआ था, तो एक कांटे की टक्कर को देखने मिली थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने घरेलू मैदान पर 213 रनों का टार्गेट सेट किया था. जवाब में लखनऊ ने आखिरी बॉल पर 9 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया था और 1 विकेट से जीत दर्ज की थी. अब आरसीबी उस तीखी हार का हर हाल में बदला लेना चाहेगी. 

दोनों ही टीमें प्लेइंग-XI में बदलाव के साथ उतरी हैं. जहां एक ओर लखनऊ ने आवेश खान की जगह कृष्णप्पा गौथम को शामिल किया है. वहीं RCB ने डेविड विली की जगह जोश हेजलवुड और शाहबाज अहमद की जगह अनुज रावत को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है.

प्लेइंग-XI

LSG प्लेइंग-XI : केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, यश ठाकुर.

RCB प्लेइंग-XI : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

कैसी रहेगी इकाना की पिच

LSG vs RCB का मैच आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि पिच की बात करें, तो पिच पर स्पिन और तेज दोनों ही तरह के गेंदबाजों के लिए मददगार रहेगी. अब तक IPL 2023 में इस मैदान पर 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है जबकि 2 मैचों में चेजिंग टीम ने जीत दर्ज की है.