logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: पिछले सीजन के रन वीरों का जानें कैसा है मौजूदा फॉर्म, इस सीजन में भी होगा धमाल?

आईपीएल 2023 (IPL 2023) फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. क्योंकि आईपीएल के 16वें सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हुआ था. ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने सैम करन...

Updated on: 08 Jan 2023, 09:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. क्योंकि आईपीएल के 16वें सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हुआ था. ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने सैम करन को 18 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदकर आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया. आईपीएल 2023 के लिए सभ तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. बस इंतजार है तो शेड्यूल जारी होने का. आईपीएल के इस सीजन के लिए बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही शेड्यूल जारी कर सकता है. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने पिछले सीजन में अपने बल्ले से धूम मचा दी थी और इस सीजन से पहले कैसा है मौजूदा फॉर्म. 

1. जोस बटलर (Jos Buttler): आईपीएल के पिछले सीजन में जोस बटलर ने गेंदबाजों की जमकर कूटाई की थी. जब भी बटलर बल्लेबाजी करने आते थे तो उनका 'जोस' तो हाई होता था. लेकिन गेंदबाजों के हौंसले पस्त दिखाई देते थे. उनके मौजूदा फॉर्म की बात करें तो उसी लय में बल्लेबाजी लगातार जारी है. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी बटलर का 'जोस' देखने को मिलेगा. पिछले सीजन में उनको बल्ले से सबसे ज्यादा 863 रन निकले थे. इस सीजन में उन्होंने चार शतक और चार अर्धशतक जड़ा था. अब देखना है कि आईपीएल 2023 के बटलर कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

2. केएल राहुल (KL Rahul): आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने भी गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी. केएल राहुल ने पिछले सीजन में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की थी. वहीं लय अगर इस सीजन में जारी रहा तो लखनऊ चैंपियन बनने की प्रबल दावेदारों में से एक हो जाएगी. लेकिन आईपीएल 2022 के बाद से ही केएल राहुल का बल्ला पूरी तरह से खामोश हो गया है. जो लखनऊ के लिए बड़ी चिंता का विषय है. पिछले सीजन में केएल राहुल के बल्ले से 616 रन निकला था. इस सीजन में उन्होंने दो शतक और चार अर्धशतक भी जड़ा था. 

यह भी पढ़ें: IPL: आज ही MI के साथ जुड़े थे रोहित शर्मा, जानिए अब तक का कैसा रहा है सफर

3. क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock): आईपीएल 2023 के पिछले सीजन में डी कॉक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे पायदान पर थे. डी कॉक के बल्ले से पिछले सीजन में 508 रन निकले थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक भी निकला था. पिछले सीजन वाला लय डी कॉक का इस सीजन में भी बरकरार रह गया तो लखनऊ की बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी. अब देखना है कि डी कॉक इस सीजन में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स का चल गया 'ब्रह्मास्त्र'! अब हो गई बल्ले-बल्ले

4. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya): पिछले सीजन में पांड्या अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को पहली बार चैंपियन बनाने में सफल हुए थे. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी तो शानदार की ही थी इसके साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी भी बेहतरीन की थी. पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले मं हार्दिक पांड्या चौथे पायदान पर थे. आईपीएल 2022 में उनके बल्ले से 487 रन निकले थे. इतना ही नहीं उन्होंने चार अर्धशतक जड़ा था. लेकिन आईपीएल 2023 से पहले हार्दिक पांड्या को और बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी. क्योंकि उनके बल्ले में पिछले सीजन जैसी धार दिखाई नहीं दे रही है. अब देखना है कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2023 में कैसी बल्लेबाजी करते हैं.