logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: हेनरिच क्लासेन ने ली स्पिनर्स की क्लास, कर दी छक्कों-चौकों की बरसात

IPL 2023, Heinrich Klaasen vs spinners, SRH vs RCB : आरसीबी के गेंदबाजों पर पहले भी प्रहार हुए हैं. उसके तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों ही पिटे हैं, लेकिन हेनरिच क्लासेन ने हैदराबाद में जिस तरह से आरसीबी के स्पिनर्स को...

Updated on: 18 May 2023, 09:49 PM

highlights

  • हैदाराबाद ने बल्लेबाजों ने बनाया बड़ा स्कोर
  • क्लासेन ने आरसीबी के स्पिनर्स की ली क्लास
  • ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से बटोर डाले 70 रन

हैदराबाद:

IPL 2023, Heinrich Klaasen vs spinners, SRH vs RCB : आरसीबी के गेंदबाजों पर पहले भी प्रहार हुए हैं. उसके तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों ही पिटे हैं, लेकिन हेनरिच क्लासेन ने हैदराबाद में जिस तरह से आरसीबी के स्पिनर्स को पाठ पढ़ाया, वो लंबे समय तक याद रहेगा. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को स्पिनर्स के खिलाफ इतना प्रभावी नहीं माना जाना, लेकिन क्लासेन ने जो क्लास दिखाया है, वो आज बिल्कुल एबी डिविलियर्स जैसा ही था. क्लासेन ने आरसीबी के स्पिनरों के खिलाफ महज 29 गेदों पर 70 रन बटोर लिये हैं. जिसमें 50 रन तो बाउंड्री के जरिए ही आए. आईपीएल में ऐसे 4 मौके और भी रहे हैं, जब किसी एक खिलाड़ी ने स्पिनर्स के खिलाफ इतने ज्यादा रन बटोरे हो, लेकिन अपनी पारी का 70 फीसदी से ज्यादा रनों का हिस्सा स्पिनर्स से बटोरा जाए, तो ये वाकई काबिलेतारीफ है.

क्लासेन ने स्पिनर्स के खिलाफ बाउंड्री से बनाए 50 रन

हेनरिच क्लासेन ने आरसीबी के स्पिनर्स की 29 बॉल्स का सामना किया. उन्होंने स्पिनर्स की गेंदों पर 10 बाउंड्री लगाई. हर तीन गेंद पर एक औसतन एक बाउंड्री, जिसमें 5 चौके शामिल रहे, तो उन्होंने 5 छक्के भी लगाए. हेनरिच क्लासेन ने 50 रन बाउंड्री से बना डाले, तो बाकी की 19 गेंदों पर 20 रन बनाए और स्कोर बोर्ड को लगातार चलाए रखा. क्लासेन ने इस मैच में 51 गेंदों की अपनी पारी में 104 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. उन्होंने तेज गेंदबाज के रूप में इकलौता छक्का हर्षल पटेल की गेंद पर लगाया और अपना शतक पूरा किया. इसी ओवर में हर्षल ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया.

ये भी पढ़ें : RCB vs SRH : हेनरिक क्लासेन ने जड़ा शानदार शतक, आरसीबी के सामने 187 रन का टारगेट

इन चार बल्लेबाजों ने बटारे हैं क्लासेन ने ज्यादा रन

एक पारी में स्पिनर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन आईपीएल में बटोरने का रिकॉर्ड ऋद्धिमान साहा के नाम है. उन्होंने साल 2014 में अपनी 115 रनों की पारी में कोलकाता के गेंदबाजों के खिलाफ 80 रन बेंगलुरु में बनाए थे. इसके बाद 2017 में 78 रन हैदराबाद के लिए ही डेविड वॉर्नर ने केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ बटोरे थे. तीसरे नंबर पर 2015 में क्रिस गेल ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ 73 रन बटोरे थे. चौथे नंबर पर भी क्रिस गेल हैं, उन्होंने 2013 में आरसीबी के लिए खेलते हुए पुणे के गेंदबाजों के खिलाफ 71 रन बटोरे थे. 70 रनों के साथ क्लासेन इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं.