logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : इस साल सनराइजर्स के सबसे सफल बल्लेबाज रहे क्लासेन, ऑरेंज कैप की रेस में भी टॉप 10 में शामिल

IPL 2023, Heinrich Klaasen makes most runs for SRH this session : आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद सबसे फिसड्डी दो टीमों में से एक रही है. पहली टीम तो खुद सनराइजर्स हैदराबाद है, तो दूसरी टीम दिल्ली कैपिटल्स. इस दोनों टीमों में एक समानता...

Updated on: 18 May 2023, 11:01 PM

highlights

  • हेनरिच क्लासेन ने इस साल SRH के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन
  • ऑरेंज कैप की रेस में भी सातवें स्थान पर पहुंचे क्लासेन
  • आईपीएल 2023 में 430 रन बना चुके हैं क्लासेन

हैदराबाद:

IPL 2023, Heinrich Klaasen makes most runs for SRH this session : आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद सबसे फिसड्डी दो टीमों में से एक रही है. पहली टीम तो खुद सनराइजर्स हैदराबाद है, तो दूसरी टीम दिल्ली कैपिटल्स. इस दोनों टीमों में एक समानता ये भी रही है कि दोनों ही टीमों के भारतीय बल्लेबाज पूरे सीजन खामोश रहे. इक्का-दुक्का प्रदर्शनों को छोड़ दें तो दोनों ही टीमों के लिए विदेशी खिलाड़ियों ने अपेक्षाकृत अच्छा खेल दिखाया है. हैदराबाद के लिए दो सेंचुरी इस सीजन में लगी हैं, दोनों ही सेंचुरी विदेशी खिलाड़ियों हैरी ब्रूक और हेनरिच क्लासेन ने लगाए हैं. इस साल दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं, तो हैदराबाद के लिए क्लासेन ने. 

400 से ज्यादा रन बना चुके हैं क्लासेन

हैदराबाद के लिए हेनसिच क्लासेन ने इस साल 11 मैच खेले हैं, जिसमें वो अब तक 430 रन बना चुके हैं. उन्होंने इन 11 मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए हैं. क्लासेन ने इस साल 30 चौके और 25 छक्के लगाए हैं. ऑरेंज कैप की रेस में वो सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023: हेनरिच क्लासेन ने ली स्पिनर्स की क्लास, कर दी छक्कों-चौकों की बरसात

हैदराबाद के अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन

हेनरिच क्लासेन ऑरेंज कैप की रेस में डेविड वॉर्नर के बराबर 430 रन बनाए हैं, लेकिन उनसे दो पारियां कम खेली हैं. तो हैदराबाद के लिए दूसरे नंबर पर कुल 29वें नंबर पर राहुल त्रिपाठी हैं. उन्होंने 13 मैचों में 273 रन ही बनाए हैं. ऐसे में हैदराबाद के बल्लेबाजों का प्रदर्शन समझ में आता है. तीसरे नंबर पर मौजूद कप्तान ऐडेन मार्क्रम 12 मैचों में 235 रन ही बना सके हैं. वो ऑरेंज कैप की रेस में 37वें नंबर पर हैं, तो हैदराबाद के चौथे खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ऑरेंज कैप की रेस में 40वें नंबर पर हैं. उन्होंने 11 मैचों में 226 रन बनाए हैं.