logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले Delhi Capitals के लिए बड़ी खुशखबरी, बन सकती है चैंपियन!

उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस सीरीज में अक्षर दमदार खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आए.

Updated on: 08 Jan 2023, 02:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों खूब पैसे लुटाए. दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुकेश कुमार को खरीदा है. डिसी ने मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को 5.5 करोड़ में खरीदकर अपने साथ जोड़ा. आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स अपनी तैयारियां में जुटी है. लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के रूप में बड़ा झटका लगा है. एक्सीडेंट की वजह से ऋषभ पंत का इस सीजन खेलना नामुमकिन सा लग रहा है. हालांकि इसी बीच दिल्ली के लिए एक खुशखबरी पर है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से बाहर होने पर Rishabh Pant को नहीं मिलेगी पूरी सैलरी? जानें क्या है BCCI का नियम

टीम इंडिया (Team India) के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 सीरीज में गजब के फॉर्म में थे. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस सीरीज में अक्षर दमदार खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आए. तीन मैचों की टी20 सीरीज में अक्षर ने 117 रन बनाए और 3 विकेट भी चटकाए. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अक्षर की यह अर्धशतकीय पारी उनके लिए सबसे यादगार पारी में से एक रहेगी. ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया.

यह भी पढ़ें:  IPL 2023: एक मैच में 5 no-ball, 2 ओवर में लुटाए 37 रन, पंजाब किंग्स अपने बॉलर से होगी नाखूश

अक्षर पटेल पिछले चार साल से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. दिल्ली ने आईपीएल 2023 के लिए भी अक्षर पटेल को रिटेन किया है. अक्षर दिल्ली के लिए पहले भी अच्छे प्रदर्शन करते आए हैं. वह जिस फॉर्म में हैं दिल्ली कैपिटल्स चाहेगी की आईपीएल 2023 तक भी उनकी यह लय बरकरार रहे. अक्षर पटेल की आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 122 मुकाबले खेले हैं. इन 122 मुकाबले में उन्होंने 128.83 की स्ट्राइक रेट से 1135 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने 7.25 की इकोनॉमी से 101 विकेट को भी नाम किया है.