IPL 12: पंजाब पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद बेहद खुश हैं शुभमन गिल, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 04, 2019 03:53:04 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL (Photo Credit : )

मोहाली:  

IPL 2019 के 52वें मैच में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स 11 पंजाब को 7 विकेट से हरा दिया. मैच के हीरो रहे शुभमन गिल ने कोलकाता के लिए शुरू से लेकर अंत तक बल्लेबाजी की. शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 65 रनों की जिम्मेदार पारी खेली और टीम को एक अहम मुकाबले में जीत दिलाई. कोलकाता को मैच जीताने के बाद शुभमन गिल ने कहा कि उन्हें अपने घरेलू मैदान में अच्छी बैटिंग की बदौलत टीम को जीत दिलाने में काफी खुशी हो रही है. पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स 11 पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए थे. 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत काफी दमदार रही और क्रिस लिन ने क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- देश के इस खिलाड़ी के लिए भगवान से दुआएं मांग रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्रेनिंग के दौरान लगी थी गंभीर चोट

उधर, दूसरी ओर शुभमन गिल ने एक छोर संभाले रखा और धीरे-धीरे टीम को लक्ष्य की ओर लेकर जाते रहे. पंजाब को अहम जीत दर्ज करने के बाद गिल ने कहा, "बहुत अच्छा महसूस हो रहा है और खुशी हो रही है कि मैंने अपने घरेलू मैदान पर अपना पहला 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड पाया." शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए क्रिस लिन के साथ 62 रनों की साझेदारी की. लिन के आउट होने के बाद कोलकाता के युवा बल्लेबाज ने रॉबी उथप्पा के साथ 38 रनों की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप की. हालांकि उथप्पा जल्दी आउट हो गए. उथप्पा के बाद गिल ने आंद्रे रसेल के साथ तूफानी 50 रनों की साझेदारी की और अंत में गिल ने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए 35 रनों की अहम साझेदारी भी निभाई.

ये भी पढ़ें- IPL12, DC vs RR, Live: राजस्थान ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

शुभमन गिल ने कहा, "साझेदारी करना बहुत महत्वपूर्ण है. मैं 80-100 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था, लेकिन जरूरी रन-रेट फिर भी 9-10 के आसपास का चाहिए था और उसी समय मैंने फैसला किया कि मुझे क्रीज पर टिकना है." बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले शुभमन गिल मूल रूप से पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले हैं.

First Published: May 04, 2019 03:52:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो