logo-image

IPL 2024 : 'यहां कोई सीनियर-जूनियर नहीं...' KKR में वापसी के बाद गौतम गंभीर की पहली स्पीच हुई वायरल

IPL 2024 के शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने अपनी स्पीच से खिलाड़ियों में जोश भर दिया है.

Updated on: 16 Mar 2024, 12:15 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है. ऐसे में सभी टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों को आगामी टूर्नामेंट के लिए तैयार कर रहे हैं. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स में वापस लौट चुके गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 से पहले अपनी पहली ही स्पीच के जरिए हुंकार भरी है. उन्होंने प्लेयर्स को टीम के कल्चर से वाकिफ कराया और अपने तौर-तरीकों के बारे में भी बताया.

गौतम गंभीर ने बताया टीम का गेम प्लान

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 आईपीएल ट्रॉफी जीती. अब गंभीर की एक बार फिर KKR में वापसी हो गई है. अब वह टीम के मेंटॉर की भूमिका निभाते नजर आएंगे. कोलकाता ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर गौतम गंभीर की स्पीच का वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें गंभीर कह रहे हैं, "आप एक सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं. इसलिए ये सुनिश्चित करें कि आप वैसे ही ट्रेनिंग करें, खेलें और आप मैदान पर उसी एटीट्यूड के साथ उतरें. एक बात जिसपर मैं यकीन करता हूं, वो है खिलाड़ियों को पूरी आजादी देना है. ये बहुत ही अहम है. जो लोग मेरे साथ खेले हैं, वो इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि इस टीम में सभी के साथ एक जैसा ही व्यवहाार होता है. यहां कोई जूनियर या सीनियर नहीं है. यहां कोई डोमेस्टिक या इंटरनेशनल प्लेयर नहीं है."

'जीतना है एकमात्र मिशन'

पिछले कुछ सीजन KKR के लिए अच्छे नहीं बीते हैं. पिछले सीजन टीम टॉप-4 में भी नहीं पहुंच पाई थी. अब गंभीर ने आगे कहा, "हमारा आईपीएल जीतना एकमात्र मिशन है. हर किसी को उसे फॉलो करना है. हमें कड़ी मेहनत करनी है और 26 मई (फाइनल) में पहुंचना है. उसकी तैयारी 23 मार्च से नहीं बल्कि आज से ही शुरू करनी है. यदि हम एक मकसद के साथ आगे बढ़ेंगे, तो मुझे उम्मीद है कि हमें सफलता जरूर मिलेगी. आप कभी भी और किसी के भी सामने कोई भी सवाल पूछ सकते हैं. सपोर्ट स्टाफ की तरफ से मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि हम आप सभी के प्रति ईमानदार रहेंगे. गुड लक, इंज्वॉय करें."

बताते चलें, 22 मार्च से आईपीएल 2024 की शुरुआत हो रही है. जहां, पहला डबल हेडर 23 मार्च को होगा, जहां शाम 7.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा.