logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024: आईपीएल 2024 में धमाल मचाएंगे ये 5 विदेशी खिलाड़ी, टीमों की बदल जाएगी किस्मत!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी. हर सीजन की तरफ इस बार भी कुछ विदेशी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहने वाली है.

Updated on: 21 Mar 2024, 04:38 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का रोमांच अब महज कुछ घंटों की दूरी पर है। 22 मार्च से 10 टीमों के बीच रोमांचक घमासान शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर तो हर किसी की निगाहें रहने ही वाली हैं। हालांकि, कुछ ऐसे विदेशी नाम भी हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अपने दमदार खेल से महफिल लूट सकते हैं। इस पोस्ट में ऐसे ही पांच प्लेयर्स के बारे में बात करेंगे, जो इस सीजन अपने धांसू खेल से टीम की किस्मत को पलट सकते हैं।

1. मिचेल मार्श 

मिचेल मार्श आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे और वह टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. उन्होंने पिछले एक के 17 टी20 पारियों में 158 की स्ट्राइक रेट से 474 बनाए हैं. उनके पास बड़े-बड़े शॉ खेलने की काबिलियत है. बल्ले के साथ-साथ मार्श गेंदों से भी योगदान देते हैं.

2. कैमरून ग्रीन

कैमरून ग्रीन आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते नजर आएंगे. पिछले सीजन वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. IPL 2024 के लिए आरसीबी ने ट्रेड करते हुए अपनी टीम से जोड़ा है. ग्रीन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह टीम में एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं. ग्रीन अगर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किए तो 16 साल से RCB का ट्रॉफी का सूखा इस बार खत्म हो सकता है.

3. गेराल्ड कोएत्जी

वर्ल्ड कप 2023 में अपनी दमदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी पर भी सबकी नजरें रहने वाली है. कोएत्जी अपनी स्पीड के साथ-साथ कमाल के लाइन एंड लेंथ के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल 2024 में वह मुंबई इंडियंस के हिस्सा हैं. वह जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर किसी भी विरोधी टीम के पसीने छुड़ा सकते हैं.

4. मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क आईपीएल 2018 के सीजन में केकआर का हिस्सा थे, लेकिन चोट की वजह से एक भी मैच भी नहीं खेले थे. केकेआर ने उन्हें उस सीजन के लिए 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. लेकिन आईपीएल 2024 में केकेआर ने उनपर मोटी रकम खर्च कर अपने टीम के साथ जोड़ा. वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. अब स्टार्क IPL 2024 के लिए केकेआर टीम से जुड़ गए हैं.

5.रहमानुल्लाह गुरबाज

गुरबाज ने केकेआर की ओर से खेलते हुए पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने पिछले एक साल में अफगानिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. गुरबाज विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं और वह IPL 2024 में केकेआर के शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.